न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची : क्रिसमस बाजार सजकर तैयार, सांता, क्रिसमस ट्री की जमकर हो रही खरीदारी

16

Manish Jha 

विश्वभर में 25 दिसंबर को क्रिसमस पर्व धूमधाम से मनाया जाता है. इस पर्व को लेकर बाजारों में काफी रौनक देखने को मिल रही है. राजधानी रांची में भी हर ओर बाजार सजकर तैयार हैं. गिफ्ट आइटम से लेकर घरों को सजाने के सामान से बाजार पटे पड़े हैं. वहीं लोग भी जमकर खरीदारी कर रहे हैं. बाजार में तरह-तरह के सांता क्लोज की बिक्री जोरों पर है. साथ ही कई अन्य तरह के गिफ्ट आइटम की भी  भरमार है , जिसे लोग क्रिसमस के मौके पर एक दूसरे को भेंट करते हैं. इसके अलावा चॉकलेट, केक, क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज, सांता का मास्क, पेंसिल, स्टार की बिक्री बाजार में जोरों पर है. वहीं क्रिसमस को लेकर मुख्य बाजार रांची के पुरुलिया रोड के रास्ते में सजा है. इसके अलावा चर्च सत्य भारती व दूसरे बिक्री केंद्रों पर ये सामान खूब बिक रहे हैं.

छाने लगी क्रिसमस की मस्ती

शहर में जगह-जगह क्रिसमस गैदरिंग के आयोजन किए जा रहे हैं. गिरजाघरों में भव्य सजावट की जा रही है. क्रिसमस पर सबसे अधिक बिक्री गिफ्ट आइटम की होती है. इसके अलावा इंटीरियर व होम डेकोरेशन की दुकानों पर भी रौनक देखी जा सकती है. क्रिसमस ट्री से लेकर कैंडल, क्रिसमस बैनर, सांता क्लॉज के ड्रेस, मास्क, क्रिसमस का‌र्ड्स, बेल वाले झूमर, लटकन वाले सांता क्लॉज, लाइटिंग वाले सांता क्लॉज साथ ही थर्मोकोल के स्टिकर भी लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. इन दिनों क्रिसमस ट्री की बिक्री भी जोरों पर है क्योंकि क्रिसमस के मौके पर क्रिसमस ट्री को घर पर लगाना शुभ माना जाता है.  

इसे भी पढ़ें – केक से घर-बाजार में रौनक, क्रिसमस ट्री केक और सांता आइसक्रीम केक की खूब डिमांड

बाजार में उपलब्ध हैं कई तरह के क्रिसमस ट्री

वहीं लोग आर्टिफिशियल के साथ ही गमले वाले असली क्रिसमस ट्री भी खरीद रहे हैं. सारिका शॉप के प्रोपराइटर नीरज कुमार ने बताया कि छोटे से लेकर आठ फीट लंबे क्रिसमस ट्री भी बाजार में उपलब्ध हैं. बाजार में आर्टिफिशियल पौधे 20 से लेकर 500 रुपए तक मिल रहे हैं. जबकि क्रिसमस ट्री पर सजाने के लिए स्टार, चॉकलेट, बल्ब और अन्य कई छोटे- छोटे खिलौनों की खरीदारी भी खूब हो रही है. ब्रांडेड चाकलेट भी नए एवं खूबसूरत पैक में इस बार मंगाए गए हैं. इसके अलावा पेड़ों पर लटकाने वाले बल्ब, स्टार व घरों में टांगने के लिए झूमर भी मार्केट में उपलब्ध  हैं.

बाजार में उपलब्ध उपहारों की कीमत

लरी – 10 -75 रूपये

रीत 100-1200                     

सांता टोपी 20 -250

सांता क्लॉज    120 – 4000

सांता क्लॉज के ड्रेस, मास्क- 300- 1200

क्रिसमस स्नो ट्री – 600- 3000

palamu_12

जिंगल बेल म्यूजिक सिडी –500- 4000

पमपम –25- 60

परी पंख –100- 250

कैंडल – 20- 250

चरनी सेट –230- 1000

गिफ्ट बॉक्स –  50- 600

बैलूंस पैकेट –50 से 400

टेडी वियर –150 1000

क्रिसमस के लिए बाजार पूरी तरह से तैयार है. पुरुलिया रोड के क्रिसमस बाजार में होलसेल कीमतों पर सामान बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.

क्रिसमस की तैयारी में लगी  लड़कियां देखिये क्या कहती हैं :



न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: