न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची : क्रिकेट खेलने के नाम पर घर से निकला था रिशु, दूसरे दिन मिली लाश

17

NEWSWING

Ranchi, 08 December : चुटिया थाना क्षेत्र के 12 वर्षीय रिशु कुमार का शव शुक्रवार को नदी से बरामद हुआ. एनडीआरएफ की टीम ने घंटो मशक्कत के बाद बरामद छात्र के शव को स्वर्णरेखा नदी रानीदह से बरामद किया. रिशु सरस्वती शिशु मंदिर में सातवीं कक्षा का छात्र था. रिशु के परिजनों ने बताया कि वह गुरुवार को क्रिकेट खेलने की बात कहकर घर से निकला था. शाम तक वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तालाश शुरु की. परिजनों ने अपने स्तर से काफी खोजबीन की इसके बाद इसकी सुचना चुटिया थाना को दी. चुटिया थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है. प्रथम दृष्ट्या मामला डूबने का प्रतीत होता है. मामले की जांच की जाऐगी.

इसे भी पढ़ें : पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने तोड़ी भाषा की मर्यादा, मुख्यमंत्री रघुवर दास को कहा ‘नशेड़ी’

पिकनिक स्पॉट देखने गया था रिशु

छात्र के पिता इंद्रल मंडल ने बताया कि रिशु गुरुवार को दोपहर दो बजे अपनी मां को क्रिकेट खेलने की बात कहकर घर से निकला था. उसने कहा था कि वह गुरुवार को ट्यूशन नहीं जायेगा. इसके बाद वह अपने दो दोस्त डेविड और विक्की के साथ डोरंडा थाना क्षेत्र के घाघरा पुल के पास गया. रिशु वहां दोस्तों के साथ पिकनीक स्पॉट देखने गया था. इसी क्रम में पानी में उतरने लगा और दो पत्थर के बीच में वह डूब गया. हालांकि परिजनों का कहना है कि रिशु को दोनों बच्चों ने नदी में धकेल दिया. जिससे वह डूब गया और उसकी मौत हो गयी. उसके शरीर में चोट के निशान भी मिले हैं.

इसे भी पढ़ें : दारू-दारू हुई झारखंड की राजनीति- जेएमएम विधायकों को खुलवानी है अपने घर में शराब दुकान तो लिस्ट बना कर दें: बीजेपी, 12 दिसंबर को बियर लेकर जाऊंगा विधानसभा, सीएम को करूंगा गिफ्टः जेएमएम

घटना से घबराये हुए थे रिशु के दोनों दोस्त

चुटिया थाना में शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों दोस्तों के घर पहुंचकर पूछताछ की. लेकिन दोस्तों ने बताया कि रिशु मिलने तो आया था लेकिन अपने घर चला गया. इसके बाद शुक्रवार की सुबह पुलिस ने स्कूल जाकर दोनों बच्चों से पूछताछ किया. तब दोनों ने बताया कि वह नदी में डूब गया है. इसके बाद स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ टीम ने लगभग चार घंटे तक छात्र को नदी में तलाश किया. काफी मशक्कत के बाद छात्र का शव बरामद किया गया.

चार भाई-बहनों में सबसे छोटा था रिशु

रिशु के चार भाई बहन है. जिसमें वह सबसे छोटा था. रिशु के पिता इंद्रल मंडल भारतीय खाद्य निगम में कार्यरत है. परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है. आसपास के लोगों ने बताया कि रिशु काफी मिलनसार लड़का था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: