Uncategorized

रांची उपायुक्त ने नौ दिसंबर को छुट्टी देने की अपील की

रांची : रांची के उपायुक्त विनय कुमार चौबे ने नौ नवंबर को मतदान के दिन छुट्टी देने की अपील की है। मतदाता जागरूकता को लेकर अधिकतम मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर शुक्रवार को एक बैठक बुलायी गयी थी। मतदान के दिन सवैतनिक छुट्टी से संबंधित स्वीप कोषांग की ओर से आयोजित इस बैठक में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सीसीएल रांची, मेकॉन, सीएमपीडीआई, एचईसी, सेल, उषा मार्टिन, प्रेमसन्स मोटर्स, फेयरडील हुण्डई, मीनाक्स लिमिटेड, चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स, टॉप लिंक टोयोटा, सुधा मोटर्स इत्यादि के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि अधीनस्त कर्मचारियेां को मतदान के लिए छुट्टी दें तथा स्वयं भी मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में भागीदारी निभायें।

नौ को बंद रहेंगे प्रतिष्ठान, मिलेगी सवैतनिक छुट्टी

रांची : विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को उप श्रमायुक्त के साथ मुलाकात कर चुनाव के दिन सवैतनिक छुट्टी के प्रति आश्वस्त किया। प्रतिनिधियों ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश और श्रम अधिनियम के निर्देश का पालन किया जायेगा।

बैठक में चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में अधिकाधिक मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उप श्रमायुक्त उमेश प्रसाद सिंह को विधानसभा चुनाव के दिन विभिन्न दुकानों, प्रतिष्ठानों तथा कारखानों में नियोजित श्रमिकों, कामगारों को साप्ताहिक अवकाश घोषित किये जाने की जानकारी दी गयी है। बैठक में उपस्थित व्यवसायी और श्रमिक प्रतिनिधियों ने उप श्रमायुक्त को आश्वस्त किया कि चुनाव आयोग और श्रम अधिनियम के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सभी प्रतिष्ठानों में सवै​तनिक साप्ताहिक अवकाश रखा जायेगा। इस संबंध में अपील भी जारी की जायेगी।

जारी विज्ञप्ति के मुताबिक इस बैठक में मेन रोड व्यवसायी ​समिति के संरक्षक प्रमोद नारंग, झारखंड चैंबर आॅफ कॉमर्स के चेयरमैन अमर चंद बैगानी झारखंड राज्य खुदरा व्यवसायी संघ के महामंत्री योगेंद्र प्रसाद पोद्दार, हटिया मजदूर यूनियन के महामंत्री भवन सिंह, झारखंड स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के शरद कुमार पोद्दार झारखंड हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष विष्णु लोहिया और अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे। यह जानकारी एक विज्ञप्ति के माध्यम से संजय कुमार ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button