न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ ने दिया धरना (देखें वीडियो)

45

NEWS WING

RANCHI, 27 NOVEMBER : अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ ने आज बिरसा चौक पर एक दिवसीय धरना सह पैदल मार्च कार्यक्रम का आयोजन किया. झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ अपनी मांगों को लेकर विगत 6 वर्षों से लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं. लेकिन सरकार के द्वारा बार-बार लिखित आश्वासन देने के बावजूद अभी तक संघ की मांगों पर कोई ठोस कारवाई नहीं की जा सकी है. जिसका नतीजा है कि इसका खामियाजा अनुबंध कर्मियों को भुगतना पड़ रहा है.संघ के नेता अशोक सिंह ने कहा कि हमारी मांगे अगर नहीं मानी गई तब विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा घेराव किया जाएगा. वहीं सरकार को चेताते हुए उन्होंने कहा कि घेराव के पश्चात अनिश्चितकालीन राज्यव्यापी हड़ताल पर एनआरएचएम कर्मी रहेंगे. उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की गयीं तो इसकी जिम्मेदारी वरीय पदाधिकारियों एवं सरकार की होगी.

एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ की प्रमुख मांगे

* स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत अनुबंध पर कार्यरत सभी कर्मियों का यथाशीघ्र पद सृजन एवं नियमितीकरण की कार्रवाई की जाए.

* विभाग अंतर्गत सृजित एवं स्वीकृत पद के विरुद्ध कार्यरत अनुबंध कर्मियों तथा एएनएम,एमपीडब्ल्यू,जीएनएम लैब टेक्नेशीयन, फार्मासिस्ट, एक्सरे टेक्नीशियन एवं अन्य सभी पारामेडिकल कर्मियों का तत्काल समायोजन की कारवाई की जाए.

* विभाग अंतर्गत वेतनमान के तहत अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों को तत्काल से सातवें वेतनमान का लाभ दिनांक 01-04-2017 से एक मुश्त अभिवृद्धि के साथ भुगतान कराई जाए.

* सहिया को मिल रहे प्रोत्साहन राशि में वर्तमान महंगाई को देखते हुए तत्काल वृद्धि की जाए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: