न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः IAS, IPS के स्थानांतरण व पदस्थापन में एक भी मुस्लिम नहीं, आमया संगठन ने पीएम को लिखा पत्र

74

News Wing
Ranchi, 04 December:
झारखंड सरकार द्वारा भारतीय प्रसाशनिक सेवा के आईएस, आईपीएस अधिकारियों के किये गये स्थानांतरण व शार्ष पदों पर पदास्थापन में एक भी मुस्लिम आईएस, आईपीएस का नहीं किये जाने पर आमया संगठन ने चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृहमंत्री और झारखंड के राज्यपाल के नाम पत्र भेजा.

संगठन के अध्यक्ष एस.अली ने बताया कि झारखंड सरकार स्थांतरण और पदास्थापन में भेदभाव बरत रही और एक खास जाति धर्म के कई अधिकारियों को शीर्ष पदों के साथ-साथ तीन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी दे दिया गया है. वहीं राज्य में बड़ी संख्या में मुस्लिम आईएस, आईपीएस अधिकारी जो पिछले तीन सालों से पदास्थापन के इंतजार में है उन्हें लगातार दरकिनार किया जा रहा है, जो कहीं से भी न्यायोचित नहीं है. उन्होंने कहा कि एक तरफ पीएम सबका साथ सबका विकास की बात कर रहे हैं, लेकिन झारखंड में संविधान द्वारा प्राप्त समानता के अधिकार का भी सरकार खुलेआम उल्लंघन कर रही है. इसलिए इस मामले पर हस्तक्षेप करते हुए झारखंड में कार्यरत भारतीय प्रसाशनिक सेवा के मुस्लिम अधिकारियों को भी शीर्ष पदों पर पदास्थापित करने का निर्देश राज्य सरकार को दिया जाए, ताकि मुस्लिम अधिकारी देश सेवा में बेहतर योगदान दे सकें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: