न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः वाम दलों ने दिया बिरसा चौक पर धरना, कहाः धर्मांतरण और भूमि अधिग्रहण बिल वापस ले सरकार

41

Ranchi: राज्य में भूखमारी से हो रही मौत, भूमि अधिग्रहण और धर्म स्वतंत्र बिल के विरोध में वाम दलों ने बुधवार को रांची के बिरसा चौक पर धरना दिया. धरना को संबोधित करते हुए माले विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि सरकार सीएनटी-एसपीटी बिल के तर्ज पर भूमि अधिग्रहण बिल और धार्मिक स्वतंत्रता बिल को वापस ले, अन्यथा राज्य में इसके खिलाफ व्यापक आंदोलन किया जायेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह के मुद्दों में उलझाकर सरकार अपनी विफलता से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. सरकार की नीतियां किसान और मजदूर विरोधी है.

इसे भी पढ़ेंः भाजपा राज में व्यापक लूट-घोटाला जारी, चहेतों को किया जा रहा है खानों का अवंटनः माले

माकपा नेता गोपीकांत बक्शी ने कहा कि सरकार किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर रही है और महंगाई के अनुकूल मजदूरी नहीं दे रही है. वहीं भाकपा के केडी सिंह ने कहा कि राज्य की खनिज संपदा को लूटा जा रहा है. किसानों और आदिवासियों की जमीन विकास के झूठे नाम पर कारपोरेट घरानों को दी जा रही है. राज्य की जनता इसका जवाब देगी. इस मौके पर मासस विधायक अरुप चटर्जी, माले के जनार्दन प्रसाद समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: