न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः महिलाओं के न्यूड प्रोटेस्ट का फोटो वायरल करने का मुद्दा गरमाया, कांग्रेस और आदिवासी सेना ने फूंका पुतला

33

Ranchi: आदिवासी महासभा के नेता रामेश्वर सिंह द्वारा महिलाओं के न्यूड प्रोटेस्ट वाले फोटो को वायरल करने को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. रांची में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आदिवासी सेना ने इसका जमकर विरोध किया, साथ ही केंद्र और राज्य सरकार पुतला फूंका. कांग्रेस नेता आलोक दुबे तथा अजय केरकेट्टा के नेतृत्व में प्रदर्शकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की. वहीं आदिवासी सेना के अध्यक्ष शिवा कच्छप के नेतृत्व में कार्तिक उरांव चौक में पुतला फूंका गया.

इसे भी पढ़ेंः मोमेंटम झारखंड पड़ताल : गुजारिश पर मिला ‘एड फैक्टर’ को 3 करोड़ और ‘अर्न्स्ट एंड यंग’ को 11.50 करोड का काम

केंद्र और राज्य सरकार ने डीवीसी के विस्थापितों के साथ अन्याय किया: कांग्रेस

सभा को संबोधित करते हुए आलोक दुबे ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों ने डीवीसी के विस्थापितों के साथ अन्याय किया है, साथ ही कहा कि जिस राज्य में महिलाओं को नग्न होकर प्रदर्षन करना पड़े, उस राज्य की सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. यहां 17 वर्षों से कांग्रेस की सरकार है. कभी किसी ने कहीं के विस्थापितों के लिए कुछ नहीं किया. साथ ही मांग किया कि सरकार महिलाओं के फोटो वायरल करने वालों को सख्त सजा दे. मौके पर सुनील सिंह, अभिषेक साहू, संजीव प्रसाद, फिरोज रिजवी, मुन्ना, निशान दास, परवेज आलम सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः मिशनरीज को बढ़ावा देने के लिए अंग्रेजों ने जबरन हड़पी थी आदिवासियों की जमीन : महावीर विश्वकर्मा

आदिवासी समाज के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं किया जायेगा बर्दाश्तः आदिवासी सेना

आदिवासी सेना ने पिस्का मोड स्थित कार्तिक उरांव में रामाश्रय सिंह का पुतला दहन किया. इस मौके पर सेना के अध्यक्ष शिवा कच्छप ने कहा कि ऐसा कर आदिवासी समाज का अपमान किया गया है. यह देश और समाज के लिए शर्मनाक है. हमारी इज्जत और अबरु को तार-तार किया गया. इसमें दोषी रामाश्रय सिंह और अन्य दोषियों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए. उन्होंने कहा आदिवासी समाज के साथ किसी भी तरह का अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मौके पर सती तिर्की, अमृत बांडो, शोभा तिर्की, सोनी तिर्की, नेहा तिर्की, सोनी खलको, शिल्पी कुजूर, पूनम कुजूर, निशा खलको, सुनीता टोप्पो मौजूद थीं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: