न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर राजद ने दिया धरना, सपा ने निकाला सदभावना मार्च

11

News Wing Ranchi, 06 December: बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर राजनीतिक पार्टियों ने रांची में कई जगहों पर धरना-प्रदर्शन किया और मार्च निकाला. राजभवन के सामने राजद नेता मुस्तफा अंसारी के नेतृत्व में धरना का आयोजन किया गया, वहीं समाजवादी पार्टी ने डोरंडा में सदभावना मार्च निकाला. राजभवन के सामने आयोजित धरना को संबोधित करते हुए राजद नेताओं ने कहा कि बाबरी मस्जिद को भाजपा ने षडयंत्र के तहत 6 दिसंबर 1992 को गिरा दिया था. कहा कि 6 दिसम्बर को एक तरफ जहां पूरा राष्ट्र संविधान के रचयिता बाबा भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर शोक मना रहा था, वहीं दूसरी ओर भाजपा एवं साम्प्रदायिक ताकतों द्वारा बाबरी मस्जिद ध्वस्त कर भारत के संविधान को कलंकित किया गया.

वहीं विवादित ढांचा के तोड़े जाने के विरोध में समाजवादी पार्टी ने डोरंडा के राजेंद्र चौक पर सदभावना मार्च निकला. मौके पर समाजवादी पार्टी के नेताओं  ने एक सुर में  देश की एकता और अखंडता संकल्प लेते हुए हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में सब भाई-भाई नारा लगाया. सपा के जिलाध्यक्ष नौशाद खान ने कहा की देश की एकता को तोड़ने वाले को समाजवादी पार्टी मुंहतोड़ जवाब देगी. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: