न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः किताब उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने की शिक्षा मंत्री से मुलाकात

15

NEWSWING

Ranchi, 11 December : भ्रष्टाचार उन्मूलन संघ प्रतिनिधिमंडल विभिन्न सरकारी विद्यालयों में अभी तक पुस्तकों के उपलब्ध न होने शिकायत को लेकर राज्य की शिक्षा मंत्री से मुलाकात की. इस संदर्भ में उन्मूलन संघ के अधिकारियों ने शिक्षा मंत्री से कहा कि अब 2 महीने के बाद वार्षिक परीक्षा होने वाली है और अब तक पुस्तक उपलब्ध नहीं मिल पाया है. न ही उसके बदले उन्हें पैसे दिए गए हैं. ऐसे में बच्चों का पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो पाएगा. इसको लेकर उन्होंने मंत्री से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

अधिकारियों से भी कर चुके हैं शिकायत

संघ ने इस मामले को लेकर विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य से बात कर चुके हैं. इनके अलावा वे जिला शिक्षा पदाधिकारी से भी इसकी शिकायत कर चुके हैं. पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. संघ ने शिक्षा मंत्री से मांग की कि लापरवाही बरतने वाले शिक्षक और अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए. जिससे सरकारी शिक्षा प्रणाली में कुछ सुधार आ सके और भविष्य में इस तरह की लापरवाही किसी अधिकारी या शिक्षक द्वारा न बरती जाए

दोषियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई : मंत्री

शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही की जायेगी. दोषियों पर भी जल्द ही एक्शन लिया जायेगा. साथ ही इस सत्र में बच्चों को पुस्तकें या उसके पैसे जल्द ही उपलब्ध करवा दी जायेगी.

ये थे शामिल

संघ के प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से निशांत यादव, ब्रजेश कुमार, अतुल कुमार, प्रियांशु कुमार, विराट कुमार, शशि कान्त तिवारी, डॉ रंजीत सोनी, कृष्णा मिश्रा, सुजीत कुमार आदि उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: