न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः आठ सूत्री मांगों को लेकर आदिवासी-मूलवासी जनाधिकार मंच का राजभवन के सामने धरना

eidbanner
19

News Wing Ranchi, 28 November: झारखंड के ज्वलंत मुद्दों को लेकर आदिवासी मूनवासी जनाधिकार मंच ने मंगलवार को राजभवन के समक्ष धरना दिया. धरना को संंबोधित करते हुए राजू महतो ने कहा कि झारखंड में आरक्षण की जो व्यवस्था है उसका पालन सरकार नहीं कर रही है. राज्य के बाहर के लोगों को संविदा पर नियुक्त किया जा रहा है, जिसके कारण झारखंड के आदिवासियों मूलवासियों का हक मारा जा रहा है. जिस मकसद से अलग राज्य की लड़ाई लड़ी गई वह आज भी अधूरी है.

मच के संयोजक आजम अहमद ने कहा झारखंड की स्थानीय नीति में खतियान की अनिवार्य किया जाय एवं नियुक्तियों में स्थानीय नीति के आधार पर की जाये, तब ही राज्य के लोगो को रोजगार मिल सकेगा.

मंच के महासचिव रंजीत उरांव ने कहा झारखंड में विकास का आधार खेती को बनाया जाये, जिससे पलायन और विस्थापन राज्य में रूकेगा. साथ ही राज्य में कार्यरत पारा शिक्षकों को नियमित की जाने की मांग की.

Related Posts

पलामू के हरिहरगंज थाने पर हमले का आरोपी ईनामी नक्सली गिरफ्तार

झारखंड-बिहार में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

धरना के बाद 8 सूत्री मांग पत्र राज्यपाल को सौपा गया. धरना को दीपक महतो, धर्म दयाल साहू, गणेश दास, संदीप लकड़ा, गोपाल महतो, बसंत मुंडा, फ्रांसिस भेंगरा, रंजन बारा, अल्पना खलखो ,प्रदीप महतो ने भी संबोधित किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: