Uncategorized

रघुवर दास ने मांगी रांची से वेल्लोर के लिए ट्रेन

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची से वेल्लोर तथा देहरादून के लिए ट्रेन चलाने की मांग केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से की है। मुख्यमंत्री ने रविवार को हटिया रेलवे स्टेडियम में नविनर्मित एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में अपनी बात रखी। इसके अलावा उन्होंने रांची स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित करके पुरषोश्रम एक्सप्रेस की जयपुर कनेक्टीविटी तथा हटिया-पटना एक्सप्रेस को आरा बक्सर होते हुए मुगलसराय तक चलाए जाने के साथ-साथ पूरे राज्य में यात्री सुविधाओं के विस्तार की आवश्यकता बतायी।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखण्ड की राजधानी रांची और औद्योगिक राजधानी जमशेदपुर के बीच सीधी रेलवे लाईन होने से आवागमन की सुविधा, इंधन और समय की बचत होगी। साथ ही साथ राज्य के औद्योगिक उत्पादों के परिवहन व्यय में कमी आयेगी।

इसी क्रम में उन्होंने रांची-जमशेदपुर सीधी रेलवे लाईन परियोजना को प्राथमिकता सूची में शामिल किए जाने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि राज्य में लंबित रेलवे लाईनों एवं आर.ओ.बी. निर्माण में तेजी लाए जाने से लोगों की आस जगी है। इस अवसर पर केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु भी उपस्थित थे।

रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा। रेलवे नेटवर्क के विस्तार में राज्य सरकार रेल मंत्रालय के साथ एकजुट होकर कार्य करेगी। उन्होंने रेल मंत्री से राज्य में लंबित रेलवे की परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करवाने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन-चार सालों में झारखण्ड में रेल के क्षेत्र में काफी बदलाव दिखेगा।

श्री दास ने कहा कि हटिया में एस्ट्रोटर्फ के विकिसत होने से राज्य के हॉकी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा साथ ही नई प्रतिभाओं को भी अपने वेटरन खिलाड़ियों से आगे बढ़ कर राज्य का नाम रोशन करने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु के साथ ओलंपियन सिलवानुस डुंगडुंग एवं मनोहर टोप्पो को शॉल देकर सम्मनित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button