न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी ने किया बीआर अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन

19

News Wing
New Delhi, 07 December:
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बी आर अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन किया और कहा कि यह सामाजिक एवं आर्थिक मुद्दों पर अनुसंधान के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान होगा. पीएम ने जनपथ के मध्य में अंबेडकर की दो प्रतिमाओं का भी अनावरण किया. इस मौके पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत, राज्य मंत्री रामदास अठावले और केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री विजय गोयल भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- बकोरिया कांड: मृतक के परिजन को 20 लाख देकर केस मैनेज करने की कोशिश

मोदी ने कहा कि यह केंद्र डॉ अंबेडकर के विचारों और शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए प्रेरणा साबित होगा. केंद्र सामाजिक एवं आर्थिक मुद्दों पर अनुसंधान के लिए एक अहम स्थान होगा. मोदी ने कहा कि सरकार ने बाबासाहेब अंबेडकर से जुड़े पांच स्थानों को तीर्थ स्थलों के तौर पर विकसित किया है. उन्होंने कहा कि पांच तीर्थ स्थल दिल्ली, मुंबई, नागपुर, महू और लंदन में हैं और ये वर्तमान पीढ़ी की ओर से श्रद्धांजलि की तरह हैं. उन्होंने कहा कि मेरे विचार से यह केंद्र युवाओं के लिए है जहां वे बाबासाहेब अंबेडकर के दृष्टिकोण को देख और समझ सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह केंद्र बौद्ध एवं आधुनिक वास्तुकला का मिलाजुला रूप है. गौरतलब है कि उन्होंने वर्ष 2015 में इस केंद्र की आधारशिला रखी थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: