न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मूर्ति विसर्जन के दौरान सेल्फी ले रहे छह युवक गंगा में डूबे, चार की मौत

70

Begusarai : सेल्फी लेने के चक्कर जान गंवाने की सूचना देश-विदेश से अक्सर आती रहती है. बावजूद इसके लोग खतरनाक सेल्फी लेने से नहीं चुकना चाहते हैं. सेल्फी लोगों की जान के लिए किस कदर खतरनाक साबित हो रहा है. इसका अंदाजा बुधवार मूर्ति विसर्जन के दौरान बिहार के बेगूसराय में सेल्फी के चक्कर हुये घटना से लगाया जा सकता है. बेगूसराय सदर प्रखंड के विनोदपुर पंचायत अंतर्गत महारथपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान सेल्फी ले रहे छह युवक अचानक गंगा नदी में गिर गए. मौके पर मौजूद लोगों ने दो युवकों को तुरंत बाहर निकाल लिया, जबकि चार युवक डूब गए. स्थानीय गोताखोरों की मदद से चारों को निकालकर गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से कहा – नियोजित शिक्षकों का वेतन 40 फीसदी बढ़ाएं

मूर्ति के साथ बने भैंसे पर चढ़कर गंगा नदी में सेल्फी  ले रहे थे सभी युवक

जानकारी के अनुसार बेगूसराय सदर प्रखंड के विनोदपुर पंचायत अंतर्गत महारथपुर के ग्रामीण बुधवार को चैती दुर्गा पूजा के बाद मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जित करने के लिए सिमरिया घाट गंगा नदी गये थे. विसर्जन के दौरान छह युवक माता की मूर्ति के साथ बने भैंसे पर चढ़कर गंगा नदी में सेल्फी लेने लगे. इसी दौरान भैंसा पलट गया और सभी छह युवक गंगा में डूबने लगे. घटना के बाद स्‍थानीय सोनार साव व एक गोताखोर ने दो युवकों अंशु झा एवं सिंटू ठाकुर को पानी से सुरक्षित  निकाल लिया. लेकिन बाकी चार युवक अखिलेश झा, विकाश झा, भोला साव एवं राजू कुमार डूब गये. थोड़ी ही देर में स्थानीय लोगों और गोताखोरों ने उन चारों को भी बाहर निकाल लिया, मगर चारों को बचाया नहीं जा सका. उन्‍हें पुलिस जीप से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें –रामनवमी के दौरान बिहार के कई जिलों में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प, मुंगेर में कर्फ्यू

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: