न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मानहानि मामला: हाईकोर्ट ने जेटली के जवाब को अस्वीकार करने संबंधी केजरीवाल की याचिका को किया खारिज

7

News Wing

New Delhi, 12 December: दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपए के दूसरे मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिखित बयान के जवाब में दायर वित्त मंत्री अरुण जेटली के जवाब  को निरस्त करने संबंधी आम आदमी पार्टी के नेता की याचिका को मंगलवार को खारिज कर दिया.

केजरीवाल को दिया गया चार सप्ताह का समय

न्यायमूर्ति मनमोहन ने कहा कि प्रतिक्रिया में कही गई बातें या केजरीवाल के लिखित बयान को लेकर जेटली के जवाब ने महत्वपूर्ण मामले पर केंद्रीय मंत्री के दृष्टिकोण को स्पष्ट किया है और यह उत्तर इस मामले में प्रासंगिक है. अदालत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने अपने प्रत्युत्तर में जो बातें कही हैं, वे असंगत नहीं हैं, ये बातें ऐसी नहीं हैं जिनपर गंभीरता से विचार नहीं किया जा सकता और न ही ये कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग हैं. अदालत ने जेटली के प्रतिक्रिया में सामने रखे गए नए तथ्यों का जवाब देने के लिए केजरीवाल को चार सप्ताह का समय दिया.

यह भी पढ़ें: मानहानि याचिका मामले में केजरीवाल पर पांच हजार का जुर्माना

मानहानि मामले में अरूण जेटली से 10 करोड़ रुपए की मांग की गई 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने लिखित बयान के जवाब में दायर जेटली के पूरे उत्तर को अस्वीकार करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी. इस याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत ने यह फैसला सुनाया. केजरीवाल ने दावा किया था कि जेटली के प्रत्युत्तर में अतिरिक्त आरोप लगाए गए हैं जो वादपत्र का हिस्सा नहीं हैं और इसलिए मुख्यमंत्री के पास अपने लिखित जवाब में उनका खंडन करने मौका नहीं है. केजरीवाल के खिलाफ दूसरे दीवानी मानहानि मामले में अरूण जेटली ने उन्हें पहुंची क्षति के रूप में 10 करोड़ रुपए की मांग की है. इस मामले में अदालत के नोटिस पर केजरीवाल ने अपना लिखित जवाब दायर किया था. बाद में, जेटली से केजरीवाल के बयान पर अपना जवाब दायर करने को कहा गया था.

यह भी पढ़ें: मिड डे मील की गुणवत्ता पर शिक्षा विभाग के अधिकारी ने उठाये सवाल, पूछा – 6-9 रुपये में नौनिहालों को कैसे मिलेगा पौष्टिक आहार?

जेटली के खिलाफ की गई थीं मानहानिकारक टिप्पणियां 

इस मामले में आरोप लगाया गया है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के तत्कालीन वकील राम जेठमलानी ने केजरीवाल एवं पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ दर्ज एक अन्य मानहानि मामले की कार्यवाही के दौरान जेटली के खिलाफ मानहानिकारक टिप्पणियां की थीं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: