न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मानव अधिकार को संरक्षण करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का हुआ शुभारंभ

20

NEWSWING

Ranchi, 09 December : विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर शनिवार को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन हुआ. इसके साथ ही प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. मौके पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश सिंह ने कहा कि किसी भी उन्नत समाज में मानवाधिकार के संरक्षण पर ही सभी का सम्मान बढ़ता है. विकास में तेजी लाने के लिए अधिकार के संरक्षण की अहम भूमिका होती है. झारखंड राज्य में जनजातिय समुदाय के पास आत्मसम्मान कूट-कूटकर भरा है. लेकिन इनके भोलेपन के कारण ये पिछड़े हैं. जिस वजह से इन्हें अधिकारों का संरक्षण नहीं मिल पाता. इसलिए राज्य में वर्तमान में जनजातियों के मानवाधिकार के संरक्षण पर जोर देना अति आवश्यक है. इसी उद्देश्य से और लोगों को उनके अधिकार को प्रति जागरूक करने के साथ न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार (नालसा) और झारखण्ड राजय विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) कार्य कर रही है. यह प्राधिकार अधिकार दिलाने, नि:शुल्क विधिक सहायता प्रदान करने के साथ सभी को उनके कर्तव्यों की गंभीरता के प्रति जागरूक करने की दिशा में कार्य करेगी. जिसका नेतृत्व अंतरराष्ट्रीय मानरवाधिकार संगठन करेगी.

ये थे मौजूद

silk_park

मौके पर विशाल सिंह, सूर्यमणि सिंह, धनंजय सिंह, रति महतो, मदन महतो, मोहम्मद, मुजीबुल रहमान, श्वेता मुण्डा, चितरंजन कुमार, रंजीत गुप्ता, रामदेव महतो, सदन कुमार, राजकुमार महतो, चंदन कुमार, भोला झा, अभय सिंह मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: