Uncategorized

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ जेवीएम का राजभवन के समक्ष उपवास

Ranchi : झारखंड विकास मोर्चा ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ गुरुवारो को राजभवन के समक्ष उपवास रख कर विरोध प्रकट किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पूरे देश में दिन भर में 100 रेप की घटनाएं घट रही हैं. साल भर में लगभग 35000 मामले सिर्फ दुष्कर्म के सामने आ रहे हैं. झारखंड की हालत भी महिलाओं की सुरक्षा के मामले में दयनीय होती जा रही है. राज्य में प्रतिदिन कम से कम चार घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है और बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का नारा लगाते रहती है.

इसे भी पढ़ें – रांची नगर निगम की नहीं बदली तस्वीर, शपथ ग्रहण के 20 दिनों के बाद ही फिर शुरू हुआ मेयर-डिप्टी मेयर का पुराना झगड़ा

हमारा आज का नारा बेटी बचाओ नहीं बल्कि बेटी छुपाओ बन गया है

ram janam hospital
Catalyst IAS

वक्ताओं ने कहा कि आज स्थिति यह है कि बेटी को पढ़ने के लिए घर से बाहर भेजने में भी डर लग रहा है. हमें अपनी बेटियों को छुपाना पड़ रहा है. अभी हमारा नारा बेटी बचाओ नहीं बल्कि बेटी छुपाओ बन गया है. ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति और भी ज्यादा भयावह है. वहीं राजधानी रांची भी इस क्राइम में पीछे नहीं है. बीते तीन सालों में दुष्कर्म के दर्जनों मामले प्रकाश में आये हैं पर पुलिस के हाथ अब तक अपराधियों को नहीं पकड़ सकें. उन्होंने आगे कहा कि हम लोग हमेसा से इन मुद्दों को उठाते रहे हैं. सरकार एवं प्रशासन का ध्यान उन घटनाओं की ओर आकृष्ट कराते रहे हैं. परंतु घटनाएं घटने की जगह और बढ़ रही है. स्थिति यह है कि रांची शहर में दिन में भी महिलाओं का घर से बाहर निकलना कठिन हो गया है. आये दिन ऐसी घटनाओं में लगातार वृद्धि होना महिलाओं के प्रति समाज के नजरिये को दर्शाता है. जरूरत है कि महिलाओं से संबंधित कानूनों का सही ढंग से पालन राज्य सरकार करे. महिला की सुरक्षा के लिए महिला थाना को मजबूत किया जाए, पुलिस गस्ती प्रभावी ढंग से हो, शहर के सभी इलाकों में कैमरे लगाए जाएं.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – साहेबगंज : आराधना पटनायक ने की पेयजलापूर्ति की समीक्षा, कहा- हर घर में नल की परिकल्पना को पूरा करें

ये थे उपस्थित

एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम झारखंड विकास महिला मोर्चा की अध्यक्ष सोभा यादव के नेतृत्व में किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से संपत्ति देवी, ममता सेन, सुनीता देवी, सरिता मंडल, जरीना, गीता देवी, सविता देवी, उत्तम यादव, भूपेंद्र यादव, जितेंद्र, रिंकू, शिवा कच्छप, रूपचंद्र केवट, सूरज, अभिजीत दत्ता, दीपक यादव, पंकज पांडे सहित पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button