न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

‘महाभारत इन लाहौर’ मेरे कैरियर का टर्निंग पॉइंट साबित होगा : रोहित कुमार

32

Mumbai : रंगमंच की गोद में अपनी अलौकिक प्रतिभा को निखारने के बाद फिल्मों के तरफ रुख करने वाले नवोदित अभिनेता रोहित कुमार बॉलीवुड में 2008 से संघर्ष कर रहे थे. हाल ही रिलीज हुई फिल्म शादी तेरी बजाएंगे हम बैंडको मिली सफलता से उन्हें एक नयी पहचान मिली. रोहित कुमार को इस हाई वोल्टेज कॉमेडी फिल्म में उनके निभाए रोल में ऑडियंस की खूब सराहना भी मिली. रोहित कुमार अब निर्माता संजीव कुमार और निर्देशक गुरप्रीत सोन्ध की नयी फिल्म महाभारत इन लाहौरमें लीडिंग की रोल कर रहे हैं. पिछले दिनों एक छोटी सी मुलाकात के दौरान काली दास पाण्डेय हुयी प्रस्तुत है बात-चीत के मुख्य अंश :

प्रश्न- शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड में एक्टिंग करने के आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

उत्तर- हां क्यों नहीं 2008 जो मेरा स्ट्रगल चल रहा था,उसे एक सही दिशा मिली. शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड में एक प्रमुख रोल मिलना मेरे लिए बहुत बड़ा एचीवमेंट है,अब मैं बड़े जोश खरोश के साथ अपने एक्टिंग कैरियर की प्लानिंग कर रहा हूं.

इसे भी पढ़ें: सब कुछ बदल गया है आज के दौर में: अभिनेता जूनियर महमूद

प्रश्न-  सुना है कि आप स्टेज की ड्रामेटिक एक्टविटीज से फिल्मों में आये हैं जरा विस्तार से बताइये?

उत्तर-  जी आपने सही फरमाया मैंने दिल्ली और मुम्बई के रंगमंच पर कई प्लेज किये हैं. जिनमें अब जीरो से हीरो, ‘ ‘अब दिल ना विल चहिये‘,  ‘अब हम भी करेंगे हेराफेरी, ‘ मेरे सफल प्लेज रहे हैं. इन नाटकों में मेरी भूमिकाओं को उम्दा माइलेज मिला है. मैं यह अच्छी तरह समझ गया था कि एक बढ़िया एक्टर के लिए स्टेज परफॉर्मेस बहुत मायने रखता है. इसलिए मैंने स्टेज को ज्यादा वरीयता दी.

प्रश्न- स्टेज से फिल्मों में आने का सिलसिला कैसे शुरू हुआ ” शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड” में गो-गो का रोल कैसे मिला?

उत्तर- रंगमंच पे एक्टिव रहते हुए मैं फिल्म जगत में स्थापित होने के लिए हाथ-पांव मार रहा थाएक रोज गुरप्रीत ने दिल्ली में एक नाटक अब सब गोलगोल-गोलमाल है देखने के लिए बुलाया. नाटक की कॉमेडीकलाकारों का टाइमिंग मुझे बहुत पसंद आई. मेरे बड़े भाई संजीव कुमार को भी यह नाटक इस कदर पसंद आया कि उन्होंने इस पर आधारित फिल्म बनाने का मन बना लिया. इस तरह  शुरू हुई शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड‘ फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर और निर्देशक  गुरप्रीत सोन्ध ने मुझे लीड कास्ट गो-गो के रूप में ऑफर दे दिया. जब मुझे इतना बड़ा ब्रेक तो मेरे अंदर का एक्टर जाग उठा और मैंने पूरे दिल से यह रोल निभाया.

इसे भी पढ़ें: ‘नमस्ते बिहार’ को मैं अपने कैरियर का टर्निंग पॉइंट मानती हूं : भूमिका कलिता

प्रश्न- शादी तेरी बजायेंगे हम बैंड‘…के बाद अगला पड़ाव क्या ?

उत्तर- शादी तेरी बजाएंगे हम बैंड मेरी बतौर अभिनेता मेरी पहली फिल्म  है, इसलिए इससे लगाव होना लाजिमी है, और मुझे खुशी है दर्शकों को मेरा काम बहुत पसन्द आया. यूं तो मुझे एक्टिंग के ऑफर आ रहे हैं कई निर्माता, निर्देशकों से मेरी बातचीत भी चल रही हैंमगर मेरी अगली फिल्म होगी -“महाभारत इन लाहौर‘. इस फिल्म में भी मेरा वन ऑफ द लीड रोल है. इस बार कास्टिंग में कई जाने-माने कलाकार होंगेजल्दी ही यह फिल्म फ्लोर पर जाएगी.”

प्रश्न- महाभारत इन  लाहौरकिस तरह की फिल्म होगी टाइटल् से तो यह कंट्रोवर्सियल भी हो सकती है माजरा क्या है बताएं?

उत्तर- महाभारत इन लाहौरकी कहानी के बारे में अभी कुछ बता नहीं पाऊंगा. हां इसकी बैकग्राउंड बहुत जबर्दस्त है कॉमेडी के साथ एक मिशनरी सन्देशवाहक फिल्म होगी. मैं अपने रोल को लेकर बहुत एक्साइटेड हूं. बल्कि यह कह सकता हूं कि महाभारत इन लाहौर मेरे एक्टिंग कैरियर का टर्निंग पॉइंट साबित होगा.

इसे भी पढ़ें: ‘तेरा शुक्रिया-द रियल लव स्टोरी’ का हुआ एलान

प्रश्न- फिल्म-महाभारत इन लाहौरकी कास्ट एंड क्रैडिट के बारे में तो कुछ बताइये?

उत्तर- इस फ़िल्म का निर्माण रंगरेजा फिल्म्स और संजीव कुमार कर रहे हैंऔर निर्देशक गुरप्रीत सोन्ध होंगे .बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकार जल्दी ही मुहूर्त के साथ आपके रूबरू होंगे.

प्रश्न- आपके पसंदीदा कलाकार और रोलमॉडल ?

उत्तर- अभिनेता रणवीर सिंह

प्रश्न-  किस निर्दशक से ज्यादा प्रभवित हैं?

उत्तर- रोहित शेट्टी मेरे फेवरेट डायरेक्टर हैं पर मेरी खास ट्यूनिंग गुरप्रीत सोन्ध से है.

इसे भी पढ़ें: एकलव्य फिल्म और टेलीविजन के बैनर तले बन रही फिल्म ‘पहल’ का ट्रेलर हुआ जारी

प्रश्न- पसंदीदा  फिल्म ?

उत्तर- गोलमाल 

प्रश्न- किस तरह के रोल्स करना चाहेंगे ?

उत्तर- हर तरह के रोल्स  करने की तमन्ना है मगर दिली रुझान कॉमेडी करने में है .

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: