Uncategorized

भूमि अधिग्रहण विधेयक 2013 में बदलाव चिंताजनक : राहुल

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लगभग 45 दिनों की छुट्टी के बाद रविवार को अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक में बदलाव किसानों के लिए चिंता का विषय है। गांधी ने संप्रग सरकार द्वारा लाए गए भूमि अधिग्रहण विधेय 2013 के बारे में भी बात की और राजग सरकार पर अमीरों के हित में काम करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “भूमि अधिग्रहण विधेयक 2013 को बदल दिया गया। यह आपके लिए भी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि बाकी उद्योग जगत कृषि के बाद ही आता है। क्योंकि कृषि ने देश की बुनियाद रखी है।

उन्होंने रविवार को यहां रामलीला मैदान में किसान खेत मजदूर रैली के दौरान कहा कि केंद्र सरकार किसान और गरीब विरोधी है, क्योंकि ऐसे प्रयास कहीं नहीं दिखाई देते, जिसमें उन्होंने देश को मजबूत किया हो।

गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन देशों की यात्रा के दौरान कहा था कि वह देश में पिछले 50 सालों से मौजूद गंदगी को साफ कर रहे हैं।

गांधी ने कहा, “मुझे यह सुनकर दुख हुआ। क्योंकि प्रधानमंत्री को देश को मजबूत बनाने में गरीबों और किसानों द्वारा किए गए अथक प्रयास दिखाई नहीं दिए।”

गांधी ने कहा कि मौजूदा सरकार के तहत गरीब और किसान घबराए हुए हैं। क्योंकि उन्हें नहीं पता कि अगले ही पल उनके साथ क्या होने वाला है।

उन्होंने देश में संप्रग सरकार द्वारा गरीबों और किसानों के लिए किए गए कार्यो के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, “यह किसानों और श्रमिकों का देश है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button