Uncategorized

भाजपा राज में लूट-घोटाले चरम पर, चहेतों को खदानों का आवंटन : भाकपा माले

Ranchi: भाकपा माले झारखंड की इकाई के सचिव जनार्दन प्रसाद और विधायक राजकुमार यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर रघुवर सरकार पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कोयला घोटाला में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को दोषी ठहराया जाना छोटी मछली पकड़ने पकड़ने जैसा है. राज्य में बड़े-बड़े जमीन घोटाले पर सरकार मौन है. इसमें ना किसी को दोषी ठहराया जाता और न ही कोई अभियुक्त होता है. राज्य में खनिज लूट के साथ-साथ वन भूमि, गैरमजरूआ जमीन, रैयती जमीन का व्यापक लूट-घोटाला जारी है. लौह अयस्क का भारी पैमाने पर अवैध उत्खनन, तमाम खनिज खदानों का अपने चहेते लोगों के बीच आवंटन किया जा रहा है. कारपोरेट को सस्ते दाम पर जमीन का दी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः रधुवर दास : सदन को मजाक बना कर रखा है विपक्ष ने, मजाक तो आपने बना कर रखा है पूरे राज्य का : हेमंत सोरेन

advt

इसे भी पढ़ेंः राज्य की रघुवर सरकार कुछ अफसरों से करवा रही है गुंडागर्दी – बाबूलाल मरांडी

संपत्तियों की जांच होगी तो बड़े घोटाले उजागर होंगे

उन्होंने कहा कि मंत्री और बड़े नौकरशाहों की संपत्ति की जांच की जाए. इससे बड़ा घोटाला उजागर होगा. वहीं योजनाबद्ध तरीके से खदानों, जमीन घोटालों की भी जांच होनी चाहिए. कहा कि इस तरह के लूट को संरक्षण देने के लिए झारखंड धर्मांतरण बिल लाकर सरकार राज्य की जनता में फूट डालने का काम कर रही है. आपस में नफरत-हिंसा फैलाना चाहती है, ताकि इसके विरोध में जनांदोलन को तोड़ा जा सके.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: