Uncategorized

भाजपा नेता जॉली के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विजय जॉली के खिलाफ गुरुवार को तहलका की पूर्व प्रबंध संपादक शोमा चौधरी की नेमप्लेट पर और दरवाजे के सामने कालिख पोतने के लिए भारतीय दंड संहिता (भादवि) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। साकेत थाने में जॉली के खिलाफ संपत्ति को विरुपित करने से संबंधित कानून और भादवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि चौधरी के घर के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है और एक पुलिसकर्मी को उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है।

जॉली के प्रदर्शन के दौरान चौधरी के घर के पास देखे गए पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

Sanjeevani

जॉली के नेतृत्व में भाजपा के करीब 50 कार्यकर्ता दक्षिणी दिल्ली के साकेत इलाके में स्थित चौधरी के आवास के सामने जुट गए और उनके खिलाफ नारे लगाने लगे।

जॉली ने शोमा की नेमप्लेट पर कालिख पोत दी और काले अक्षरों में ‘एक्यूज्ड’ लिख दिया। उन्होंने चौधरी के घर के सामने काला रंग भी उड़ेल दिया।

शोमा चौधरी के घर के बाहर तैनात पुलिस ने किसी तरह भाजपा कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया।

जॉली ने कहा, “शोमा चौधरी को गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्हें तेजपाल के गलत काम की जानकारी थी, इसके बावजूद उन्होंने अपने संगठन और बॉस की छवि बचाने के लिए मामले को छिपाया।”

गुरुवार दोपहर चौधरी के इस्तीफे की खबर फैलने के बाद प्रदर्शन शुरू हुआ।

ज्ञात हो कि तेजपाल पर उनकी एक सहयोगी ने यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

भाजपा ने हालांकि इस घटना से किनारा कर लिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने कहा कि चौधरी के घर के सामने कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन करने की सूचना उन्हें मिली है, लेकिन पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। यह पार्टी की ओर से आयोजित नहीं किया गया था।

लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा, “मैं प्रदर्शन के इस तरीके से कतई सहमत नहीं हूं। मैं और अरुण जेटली दोनों ने ही जॉली को इस तरह का प्रदर्शन नहीं करने की सलाह दी थी।”

पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह जॉली के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

इस बीच पुलिस ने कहा है कि वह जॉली के खिलाफ मामला दर्ज करने जा रही है। वे चौधरी की तरफ से लिखित शिकायत मिलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button