Uncategorized

भाजपा के आप से 5 सवाल, आप बोली- घबरा गई है भाजपा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल से पूछा कि उन्होंने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन क्यों लिया और शुरू में मना करने के बाद उन्होंने सुविधाएं क्यों ली थीं। वहीं आप ने भाजपा के इन सवालों को पुराना और उबाऊ बताते हुए कहा कि भाजपा घबराई हुई है। भाजपा ने सात फरवरी को होने वाले मतदान तक केजरीवाल से हर दिन पांच सवाल पूछने की योजना बनाई है। कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने पर किया गया यह सवाल उसी योजना का हिस्सा था।

भाजपा नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि उनकी पार्टी केजरीवाल से पांच फरवरी तक हर दिन पांच सवाल पूछेगी। आप से सवाल पूछने का सिलसिला उन्होंने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन लेने के फैसले से शुरू किया।

पहले पांच सवाल जारी करते हुए रूड़ी ने कहा, “सत्ता में आने के लिए जब उन्होंने कांग्रेस से हाथ मिलाया था, तब उनकी नैतिकता कहां थी।”

इसके बाद उन्होंने पूछा कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ आप पार्टी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे बावजूद इसके पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया।

केजरीवाल से भाजपा ने यह भी पूछा कि शुरुआत में सुरक्षा लेने से इंकार करने के बाद भी उन्होंने पुलिस सुरक्षा क्यों ली, और क्यों उनकी सरकार ने एसयूवी गाड़ियों की मांग की थी।

रूड़ी ने कहा, “दिल्ली की जनता इस बात का उत्तर जानना चाहती है कि जीवन की सुख-सुविधाओं के फेर में वह इतनी बुरी तरह कैसे फंस गए।”

रूड़ी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल चार्टर्ड विमानों में चलने वाले राजनीतिज्ञों की आलोचना करते थे, लेकिन गुजरात से दिल्ली आने के लिए आप प्रमुख ने चार्टर्ड विमान की सुविधा का इस्तेमाल क्यों किया।

उन्होंने कहा, “हम ये सब सवाल इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि केजरीवाल ने अपने लिए आम आदमी की जो छवि गढ़ी है वह झूठ पर आधारित है।”

रूड़ी के सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि ‘पुराने और उबाऊ’ सवाल पूछने के फैसले से यह साफ है कि भाजपा में घबड़ाहट मची हुई है।

आप नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि वह आश्चर्यचकित हैं कि भाजपा वही पुराने और उबाऊ सवाल पूछ रही है और तिल का ताड़ बना रही है।

दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं पर सात फरवरी को मतदान होना है, और 10 फरवरी को मतगणना होगी।

योगेंद्र यादव ने कहा, “भाजपा को केवल इतना बताना चाहता हूं कि वे हमसे पांच नहीं 50 सवाल पूछ सकते हैं, लेकिन उन्हें नए सवाल पूछने चाहिए। इससे जाहिर होता है कि वे घबराए और डरे हुए हैं।”

योगेंद्र यादव ने कहा कि एक ही तरह के सवाल बार-बार पूछे जा रहे हैं, और हम उनके जवाब दे चुके हैं। इससे साफ है कि भाजपा में घबराहट मची हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button