Uncategorized

भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने सीएम को पत्र लिख कहा – उद्योग को बढ़ावा दे रहे हैं दीपक रूंगटा, बॉडीगार्ड दें

Ranchi: कोयला व्यवसायी दीपक रूंगटा को सरकारी सुरक्षा मिलनी चाहिए. क्योंकि वह झारखंड में उद्योग को बढ़ावा देने के काम में लगे हुए हैं. यह बात कोई और नहीं बल्कि सत्तारुढ़ दल  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का कहना है. इस बात का उल्लेख करते हुए लक्ष्मम गिलुआ ने राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. जिसमें लक्ष्मण गिलुआ ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से अनुरोध किया है कि दीपक रुंगटा के काम को देखते हुए उनकी सुरक्षा में सरकारी अंगरक्षक (बॉडीगार्ड) की प्रतिनियुक्ति की जाये. भाजपा अध्यक्ष का पत्र मुख्यमंत्री सचिवालय से होते हुए गृह विभाग में पहुंच गया है. जहां उनकी मांग पर विचार किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – उपचुनावों में धूल चाट रही है मोदी लहर, बिखरा शाह का करिश्मा

कोयला कारोबारी हैं दीपक रुंगटा

जानकारी के मुताबिक दीपक रुंगटा मूल रुप से रामगढ़ के रहने वाले हैं और कोयला कारोबारी हैं. वह करमटोली चौक के पास रहते हैं.  रांची जिला प्रशासन ने पहले उन्हें सरकारी अंगरक्षक उपलब्ध कराया था. बाद में जिला सुरक्षा समिति ने उन पर खतरे का आकलन किया और पाया कि उन्हें सरकारी अंगरक्षक उपलब्ध कराने की जरुरत नहीं है. जिसके बाद उनसे अंगरक्षक वापस ले लिया गया. अब सत्तारुढ़ दल के प्रदेश अध्यक्ष का पत्र मिलने के बाद सरकार के अधिकारी दीपक रुंगटा को अंगरक्षक देने पर विचार कर रहें हैं. यहां उल्लेखनीय है कि रघुवर दास ने जब मुख्यमंत्री का पद संभाला था, तब उन्होंने राज्यभर के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. जिसमें उन्होंने एक बयान बॉडीगार्ड कल्चर को लेकर दिया था और इस मामले में पूर्व की सरकार की नीतियों की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि चिरकुट नेताओं को भी बॉडीगार्ड दे दिया गया है. साथ ही कहा था कि जिन्हें जरुरत हो, उन्हें ही बॉडीगार्ड दिया जाये.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button