न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भागलपुर उपद्रव मामले में अश्विनी चौबे के बेटे समेत नौ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

36

Bhagalpur : बिहार के भागलपुर में हिंदू नववर्ष के मौके पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हुये उपद्रव के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत और आठ लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था. इसी मामले में कोर्ट के अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत और आठ लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. मामले में अश्विनी चौबे अपने बेटे को निर्दोष बता रहे हैं. इस मामले में अर्जित शाश्वत ने पुलिस पर आरोप लगाते हुये कहा कि पुलिस अपना बचाव करने के लिए फर्जी एफआईआर दर्ज की है. अश्विनी चौबे ने पहले ही कह दिया है कि अगर उनके बेटे पर आरोप साबित होता है तो वे राजनीति से सन्यास ले लेंगे. अर्जित के अनुसार पुलिस और जिला प्रशासन को संघ परिवार की ओर से पहले ही दो दिवसीय नववर्ष समारोह की जानकारी दी गई थी. इसीलिए शोभायात्रा यात्रा निकाली गई, जिसमें भारत माता की जय और वंदे मातरम और जय श्रीराम के नारे लगाए गए. उन्‍होंने कहा कि अगर देश में एेसा बोलना गुनाह है तो सरकार उन्‍हें चाहे तो फांसी पर लटका दें.

इसे भी पढ़ें: गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे के पुत्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा

यह है मामला

गौरतलब है कि हिंदू नववर्ष की शोभा यात्रा के दौरान बीते शनिवार को भागलपुर के चंपानगर में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की घटना हुई थी. इस विवाद में दोनों पक्ष के कई लोग और कई पुलिस जवान भी घायल हुये थे. इस घटना को लेकर बीते रविवार को दो प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पहली प्राथमिकी में जुलूस निकालने वाली संस्था के अध्यक्ष भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे समेत आठ लोगों के खिलाफ दर्ज की गई. इस प्राथमिकी में चार से पांच सौ अज्ञात लोगों को भी आरोपित बनाया गया है. वहीं दूसरी प्राथमिकी हंगामा, उपद्रव, तोड़फोड़ को लेकर दर्ज की गई, जिसमें 10 नामजद और चार से पांच सौ अज्ञात को आरोपित बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें: चारा घोटाला मामले में फैसला आने के बाद तेजस्वी ने कहा, मेरे पिता निर्दोष, उनकी जान को खतरा

भागलपुर उपद्रव मामले में इनके खिलाफ भी वारंट जारी

भागलपुर उपद्रव मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे समेत नौ लोगों के खिलाफ नाथनगर पुलिस ने शनिवार को अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अदालत में गिरफ्तारी वारंट के लिए अर्जी दाखिल की थी. अदालत ने सभी की गिरफ्तारी का वारंट निर्गत कर दिया है. पुलिस के अनुसार अर्जित शाश्वत चौबे के अलावा अभय कुमार, घोष सोनू, प्रमोद वर्मा पम्मी, देव कुमार पांडेय, संजय भट्ट, सुरेंद्र पाठक, अनूप लाल साह और प्रणव साह उर्फ प्रणव दास के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निर्गत हुआ है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: