न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बॉलीवुड से यौन शोषण के पीड़ितों को आवाज उठानी होगी: फरहान अख्तर

17

News Wing

Mumbai, 30 November: फरहान अख्तर बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर में से हैं. वो हर मुद्दे पर अक्सर अपनी बात रखते हैं और लोगों को उनकी बात पसंद आती है. हाल में फरहान अख्तर एक इवेंट में पहुंचे जहां उनसे बॉलीवुड में यौन शोषण के बारे में पूछा गया और उन्होंने इसपर खुलकर बात भी की.

हर जगह है की हालत यहीं है

बॉलीवुड में यौन शोषण पर फरहान अख्तर ने कहा कि “सिर्फ बॉलीवुड में नहीं ये हर जगह है लेकिन मैं सिर्फ अपनी बात करुंगा. अगर किसी के साथ बॉलीवुड में ऐसा हुआ है तो उसे आगे आकर अपनी कहानी बतानी होगी. गलत के खिलाफ आवाज उठाने पर लोग जरूर सुनेंगे. वैसे मैं बताना चाहुंगा कि मेरे साथ कभी ऐसा नहीं हुआ है और ना ही मेरे जानने वालों के साथ.” 

निर्भया कांड के बाद फरहान ने खोला MARD के जरिए ऑनलाइन कैंपेन

फरहान अख्तर ने शोषण के खिलाफ MARD संस्था को खोला है जो ऐसे मुद्दों के खिलाफ आवाज उठाती है. फरहान अख्तर ने दो टुक कहा है कि यौन शोषण ऐसा मुद्दा है जिसके बारे में आगे आकर पीड़ितों को बोलना होगा. फरहान अख्तर ने MARD के जरिए ऑनलाइन कैंपेन खोला है. फरहान अख्तर ने MARD की शुरूआत 2013 में निर्भया कांड के समय की थी. उन्होंने इसके बारे में भी कहा कि ‘मुझे लगता है कि कोई अप्रिय घटना होने के बाद जो गुस्सा मैं महसूस करता था वह सिर्फ हमारे घरों तक सीमित था. लेकिन धीरे-धीरे मुझे लगा क्यों ना ये गुस्सा कैंपेन में बदल दूं. MARD फाउंडेशन निर्भया कांड की ही देन है.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: