न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेतहाशा भीड़ के कारण रोकी गई मां वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा

156

Katra : जम्मू-कश्मीर के सबसे खास तीर्थस्थल माता वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा को इसलिए अचानक रोक दिया गया, क्योंकि अचानक श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ आयी. प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक वैष्णो देवी मंदिर के आधार शिविर में काफी भीड़ होने के कारण हालात नियंत्रण के बाहर होने लगे थे, लिहाजा सुरक्षा की दृष्टि से यात्रियों को मंदिर मार्ग पर फिलहाल यात्रा करने से रोक दिया गया है.कहा ये भी जा रहा है कि शुक्रवार को हनुमान जयंती के कारण मां वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखी गई थी, जिसके मद्देनजर कटरा रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर अतिरिक्त पर्ची काउंटरों का इंतजाम भी किया गया था. इसके बाद शनिवार सुबह करीब 41 हजार यात्रियों को पर्ची जारी होने के बाद भारी भीड़ के कारण यात्रा को स्थगित कर दिया गया.

इसे भी देखें- 2 अप्रैल को है भारत बंद, जरुरी हो तब ही निकलें घरों से, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है परेशानी

चैत्र नवरात्र को लेकर भी भारी संख्या में जुटे थे श्रद्धालु
इससे पहले वासंतिक नवरात्र के समय भी कटरा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा था. नवरात्र के पहले तीन दिनों में करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किये थे. इस दौरान भी कुछ देर के लिए यात्रियों को कटरा शिविर में रोका गया था, हालांकि उस वक्त प्रशासनिक मंजूरी के बाद यात्रा को कुछ देर बार फिर से बहाल कर दिया गया था.

इसे भी देखें- सीआरपीएफ में करना चाहता था नौकरी, असफल होने पर बन बैठा उग्रवादी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: