न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेंगलुरू का ऐतिहासिक क्रम बिजल हॉल गिराया गया, इंटैक ने नाराजगी जतायी

15

News Wing

Bengaluru, 25 November: प्रसिद्ध लालबाग की सुंदरता बढ़ाने वाले 100 साल से भी पुराने क्रम बिजल हॉल को गिराए जाने से धरोहर भवनों के प्रेमियों तथा वास्तुकार की पड़पोती में नाराजगी है. दिल्ली स्थित इंटैक के नगर चैप्टर ने हॉल को ध्वस्त करने पर अफसोस जताते हुए कर्नाटक सरकार को एक पत्र लिखा है.

बागवानी विभाग ने 22 नवंबर को गिरा दिया था इमारत

पत्र में गुस्ताव हर्मेन क्रमबिजल की याद में एक स्मारक बनाए जाने का आग्रह किया गया है. क्रमबिजल ने बेंगलुरू को ‘‘गार्डेन सिटी’’ का उपनाम दिलाने में खासी भूमिका निभायी थी. क्रमबिजल की ब्रिटेन में रह रही पड़पोती ने कहा कि हॉल को ध्वस्त किए जाने के बाद वहां की तस्वीर देखकर रो पड़ीं. उन्होंने फोन पर पीटीआई से कहा कि उन्हें काफी दुख हुआ और वह रो पड़ीं. हॉल उनके जीवन और विरासत को जोड़ने के लिए एक कड़ी था. वह एक लेक्चर हॉल था और वह वहां काफी समय बिताते थे. उनके पास संतोष के लिए कुछ पुरानी तस्वीरें बच गयी हैं. इस इमारत का एक हिस्सा पहले ही गिर गया था. बागवानी विभाग ने 22 नवंबर को इमारत को गिरा दिया था. विभाग ने कहा कि इमारत काफी पुरानी हो चुकी थी और इसका जीर्णोद्धार करना कठिन था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: