न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बीजेपी का प्रचार बहुत अच्छा, मार्केटिंग बहुत अच्छी, पर अंदर खोखला : राहुल

19

New Delhi : गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदीजी पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात ने बीजेपी और पीएम मोदी को यह संदेश दिया है कि यह जो गुस्सा-क्रोध आपमें है, वह आपके काम नहीं आयेगा. इसको प्यार हरा देगा. उन्होंने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी की बात को देश नहीं सुन रहा है. मोदी जी की विश्वसनीयता पर बहुत बड़ा सवाल उठ गया है. उनके लिए यह बहुत मुश्किल होगा.

मोदीजी के मॉडल को गुजरात के लोग नहीं मानते

इस दौरान राहुल ने गुजरात मॉडल पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे वहां पता चला कि मोदीजी का जो मॉडल है, उसे गुजरात के लोग मानते ही नहीं. प्रचार बहुत अच्छा है, मार्केटिंग बहुत अच्छी है पर अंदर से खोखला है. हमने जो अभियान चलाया, उसका वह जवाब नहीं दे पाये. विकास की बात कर रहे हैं पर सच्चाई यह है कि वह उसका जवाब नहीं दे पाये. आपने देखा होगा कि चुनाव से पहले मोदीजी के पास कहने के लिए कुछ रहा नहीं था.

इसे भी पढ़ें : मिशनरीज को बढ़ावा देने के लिए अंग्रेजों ने जबरन हड़पी थी आदिवासियों की जमीन : महावीर विश्वकर्मा

भाजपा को गुजरात में लगा जबरदस्त झटका : राहुल

राहुल ने यह भी कहा कि भाजपा को गुजरात में जबरदस्त झटका लगा है. तीन चार महीने पहले जब हम गुजरात गये थे तो कहा गया था कि कांग्रेज भाजपा से नहीं लड़ सकता. तीन चार महीने में हमने ठोस काम किया. सिर्फ मैंने नहीं, एआईसीसी की टीम और गुजरात के लोगों ने भी, और आपने नतीजे देखे हैं. भाजपा को गुजरात में जबरदस्त झटका लगा है.

इसे भी पढ़ें : 21 करोड़ खर्च कर पता कर रही सरकार, देश में कितने हैं नशेड़ी

यदि थोड़ा और ठीक करते तो जीत जाते…

उन्होंने कहा कि हमारे लिए अच्छा नतीजा है. ठीक है कि हम हार गये. यदि थोड़ा और ठीक करते तो जीत जाते. उन्होंने कहा कि मैं गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश के लोगों को दिल से धन्यवाद देता हूं. चुनाव जीतने वालों को बधाई देता हूं. राहुल ने गुजरात चुनाव प्रचार की चर्चा करते हुए कहा कि आम तौर पर नेता जाता है और सोचता है कि गुजरात को मैं अपनी बात बताऊं. पर तीन महीने में गुजरात और वहां की जनता ने मुझे काफी सिखाया है. मुख्य बात यही सिखाई कि आपके विपक्ष में जितना भी क्रोध हो, जितना भी धन हो, जितना भी बल हो, उसे आप प्यार से, भाईचारे से टक्कर दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह बात गांधीजी ने बहुत पहले सिखायी थी. लेकिन यह बात गुजरात में है और बहुत गहरे तक है.

पीएम के भाषणों में विकास, जीएसटी और ना ही नोटबंदी की बात की गयी

विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह विकास का चुनाव है. उन्होंने बोला कि जीएसटी पर मोहर है. यह अजीब सी बात है कि चुनाव के दौरान उनके भाषणों में न तो विकास की बात हो रही थी और न जीएसटी की, न नोटबंदी की.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: