Uncategorized

बिहार एनडीए में रार, चिराग ने कहा, मोदी के चेहरे पर ही लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Patna :  बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सियासत तेज हो गयी है. बता दे कि केंद्र और राज्‍़य में सत्तारूढ़ एनडीए के सहयोगी दलों के बीच अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन बिहार में चुनाव किसके मुखौटे पर लड़ा जायेगा इसको लेकर रार शुरू हो गयी है. भाजपा और जदयू के बाद  इस आग में एलजेपी ने  भी छलांग  लगा दी है. लोजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने पीएम का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार में 2019  का लोकसभा का चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के ही चेहरे पर लड़ा जायेगा.  बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुआई में नहीं.   जान लें कि कुछ दिन पूर्व जदयू  नेता पवन वर्मा और केसी त्यागी ने कहा था कि बिहार में एनडीए की ओर से विपक्षियों के सामने नीतीश कुमार ही चुनौती देंगे. लेकिन चिराग पासवान ने ऐसी किसी संभावना को नकार रहे हैं. कहा कि एनडीए लोकसभा चुनाव मोदी के नेतृत्व में ही लड़ेगा.  मोदी के नाम पर ही जनता से वोट मांगे जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंः बांकाः तीन सगी नाबालिग बहनों की गला रेतकर हत्या, रेप की भी आशंका

नीतीश कुमार के आवास पर तीन जून को जदयू कोर कमेटी की बैठक हुई थी

जानकारी दी गयी है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर तीन जून को जदयू कोर कमेटी की बैठक के बाद पार्टी के महासचिव पवन वर्मा ने  कहा था कि लोकसभा चुनाव में एनडीए से बिहार का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे.  बैठक में शामिल होने के लिए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी और पवन वर्मा दिल्ली से आये थे.  कहा था कि जदयू सबसे बड़ा दल है और नीतीश कुमार सबसे बड़ा चेहरा हैं. बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे. पवन वर्मा ने कहा कि जदयू अपने जीएसटी और विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर कायम हैं और इस मुद्दे से पीछे नहीं हटेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा था कि समय आने पर इसे देखा जायेगा.  बिहार के भाजपा नेताओं ने तंज कसा है कि अगर जदयू को नीतीश कुमार के चेहरे पर इतना विश्वास है तो विधानसभा उपचुनाव में हर बार 30 हजार से अधिक मतों से उनके प्रत्याशियों की हार कैसे हुई. हालांकि बिहार भाजपा के नेता कह रहे हैं कि उनकी पार्टी सहयोगी दलों को साथ लेकर चलेगी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button