Uncategorized

बिजली सप्‍लाई में सुधार के लिए मुख्‍यमंत्री ने बोर्ड अध्‍यक्ष वर्मा से जवाब-तलब किया

रांची: गिरते बिजली उत्‍पादन और बदहाल डिस्‍ट्रीब्‍युशन पर चिंतित प्रदेश के मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा ने झारखण्ड राज्य विद्युत बोर्ड के अध्यक्ष एसएन वर्मा को अपने आवासीय कार्यालय बुलाकर जवाब तलाब किया। मुख्‍यमंत्री ने राज्य में विद्युत उत्पादन एवं वितरण की बिन्दुवार जानकारी ली। माननीय मुख्यमंत्री ने पतरातू थर्मल पावर स्टेशन (पीटीपीएस) एवं तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन से क्षमता से कम हो रहे विद्युत उत्पादन को गम्भीरता से लेते हुए शीघ्र स्थिति में सुधार करने को कहा।

उन्होंने सूबे के कतिपय क्षेत्रों में बिजली की किल्लत को रेखांकित करते हुए झारखण्ड राज्य विद्युत बोर्ड के अध्यक्ष से कहा कि इस भीषण गर्मी में बिजली के आवाजाही से लोगों को परेशानी हो रही है। यह मात्र सरकार की चिन्ता नही है बल्कि उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति झारखण्ड राज्य विद्युत बोर्ड का दायित्व है। अतएव बोर्ड के पदाधिकारी अपने-अपने सम्बंधित क्षेत्रों में विद्युत वितरण व्यवस्था को ठीक रखें, साथ ही पावर जेनेरेशन में सुधार के लिए युद्ध स्तर पर काम किए जाएं। उन्होंने कहा कि बोर्ड मुख्यालय के स्तर से पूरे राज्य के वितरण व्यवस्था की मॉनीटरिंग करें एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किया जाए।

मंगलवार पूर्वाह्न झारखण्ड विधान सभा अध्‍यक्ष सीपी सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष, राजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा से मुलाकात की एवं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मुख्यमंत्री मुण्डा से मिलने आए झारखण्ड राज्य विधि आयोग के अध्यक्ष राज किशोर महतो ने राज्य के विभिन्न विधिक मामलों पर चर्चा की एवं निर्धारित अवधि में भू-सर्वेक्षण का काम पूरा करवाए जाने का अनुरोध किया।

अब्दुर्रज्जाक अंसारी मेमोरियल वीर्भस हॉस्पीटल (अपोलो) ईरबा, राँची के अध्यक्ष मंजूर अहमद अंसारी, अस्पताल के निदेशक मंडल के सदस्यगण एवं बुनकर समिति के कई लोगों ने मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा से मिलकर उनका कुशल-क्षेम पूछा एवं शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

पटना के विधायक नितिन नवीन, विधायक उमा शंकर अकेला ने भी मुख्यमंत्री मुण्डा से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा मंगलवार को आम लोगों से भी मिले, उन्होंने उनकी समस्याएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक कार्रवाई हेतु निर्देश दिया।

Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button