Uncategorized

बारू ने पापा की पीठ में छुरा घोंपा: उपिंदर, मनमोहन सिंह की पुत्री

नई दिल्ली: मनमोहन सिंह पर हो रहे राजनीतिक हमलों के चलते उनकी बड़ी बेटी उपिंदर सिंह को अपने पिता के बचाव में आगे आना पड़ा है। मनमोहन सिंह को कमजोर प्रधानमंत्री बताए जाने से उपिंदर सिंह बहुत नाराज है।

उन्होंने मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की उस किताब की कड़ी आलोचना की है,जिसमें सारी सत्ता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाथ में होने की बात कही गई है। उपिंदर ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा,यह कुछ और नहीं बल्कि पीठ में छुरा घोंपना है। यह बड़ा विश्वासघात है। यह शरारतपूर्ण,अनैतिक अभ्यास है।

उपिंदर सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी में इतिहास की प्रोफेसर है। उपिंदर सिंह ने पुस्तक की टाइमिंग और कंटेट को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा,लेखक ने प्रधानमंत्री के विश्वास और अपनी पहुंच का उल्लंघन किया है। उपिंदर ने कहा,वह प्रधानमंत्री की ओर से नहीं बोल रही है। वह सिर्फ अपनी निजी राय रख रही है। बारू ने जिस तरह से प्रधानमंत्री के बारे में लिखा है वह पूरी तरह से मनगढ़ंत है। बारू कभी पीएमओ में फैसले लेने वाले प्रोसेस का हिस्सा नहीं रहे।

संजय बारू 2004 से 2008 तक प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे थे। बारू ने अपनी पुस्तक: द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह में दावा किया है कि प्रधानमंत्री ने दूसरे कार्यकाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने घुटने टेक दिए थे। पीएमओ महत्वपूर्ण फाइलों पर सोनिया गांधी से निर्देश लेता था।

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button