न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी: कटिहार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद हाइअलर्ट जारी

43

News Wing

eidbanner

Katihar, 06 December: छह दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को लेकर आइबी ने देश के सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों को हाइअलर्ट पर रखा है. बिहार में कटिहार रेल मंडल के कटिहार रेलवे स्टेशन व किशनगंज रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देने की धमकी की सूचना पर आइबी ने कटिहार रेलवे स्टेशन को हाइअलर्ट कर दिया है. पटना मुख्यालय से हाइअलर्ट की सूचना पर सोमवार से ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. 

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ कटिहार प्लेटफाॅर्म

बीते सोमवार को ही रेल एसपी उमाशंकर प्रसाद ने जीआरपी थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक कर पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया था. इधर, आरपीएफ कमांडेंट अरुण कुमार चौरसिया ने भी सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ को निर्देश दिया है. एसआरपी व आरपीएफ कमांडेंट के निर्देश पर मंगलवार को आरपीएफ व जीआरपी ने कटिहार प्लेटफाॅर्म को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. 

यह भी पढ़ें: बिहार: 14 करोड़ के सांप के जहर पाउडर के साथ तीन गिरफ्तार

हर संदिग्ध व्यक्ति के सामान की ली जा रही है तलाशी 

रेल डीएसपी रंधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में कटिहार से होकर गुजरने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. मंगलवार को कटिहार रेलवे स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील रहा. रेल डीएसपी के नेतृत्व में जीआरपी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, रेल पुलिस निरीक्षक बाबू लाल राय, आरपीएफ अवर निरीक्षक अजीत कुमार, रेल अवर निरीक्षक फुलेना प्रसाद सिंह, नीतीश कुमार, प्रमोद कुमार, शैलेश सिंह कटिहार प्लेटफाॅर्म पर जांच में जुटे रहे. कटिहार स्टेशन से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों के एक-एक कोच की जांच गहनता से की जा रही थी. प्लेटफाॅर्म पर हर संदिग्ध व्यक्ति के सामान की तलाशी जा रही थी.

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

विस्फोटक की जा रही है खोजबीन

इधर, कटिहार रेल प्रशासन ने आइबी के निर्देश पर कटिहार से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनो की सघनता से जांच आंरभ कर दिया था. रेल प्रशासन एहतियात के तौर पर कटिहार प्लेटफार्म पर माइकिंग भी करा रही थी कि लावारिश समान से दूर रहे तथा लावारिश समान दिखने पर उसकी अविलंब सूचना आरपीएफ व जीआरपी को देने की बात कह रहे थे. साथ ही विस्फोटक की खोजबीन की जा रही थी. संदिग्ध रेल यात्रियों की जानकारी मिलने पर अविलंब रेल पुलिस को सूचित किये जाने की माइकिंग रेल प्रशासन कर रहे थे.

कहते हैं रेल डीएसपी

प्लेटफार्म व ट्रेनों की सघन चेंकिंग अभियान के तहत डीएसपी रंधीर कुमार सिंह ने बताया कि बाबरी मस्जिद की बरसी को लेकर आंतकी संगठन ने देश में आतंकी हमले की बात कही है. जिसे लेकर आईबी ने कटिहार रेलवे स्टेशन को भी हाइएलर्ट कर दिया है. जिसके मद्देनजर सभी गाड़ियों की सघनता से चेकिंग की जा रही है एवं प्लेटफार्म आवागमन कर रहे रेल यात्रियों की समानों की भी जांच की जा रही है. 
 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: