न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बक्सर: टला बड़ा हादसा, हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस के गुजरने के दौरान टूटी पटरी

39

Buxar: बिहार के बक्‍सर में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. दरअसल जिले में एक्‍सप्रेस ट्रेन गुजरने के दौरान पटरी दो टुकड़ों में बंट गई. हालांकि ड्राइवर की सूझबुझ ने एक बड़े हादसे को होने से रोक दिया. और ड्राइवर ने तत्‍काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. बक्सर से एईएन के नेतृत्व में तकनीकी दल पटरी की मरम्मत के लिए रवाना हो गई है. फिलहाल अपलाइन पर परिचालन बंद है.

इसे भी पढ़ें:हजारीबाग के चुरचू में घर से उठाकर दो की हत्या, नक्सलियों पर शक

ज्ञात जानकारी के अनुसार, बक्सर और चौसा कर बीच 13049 अप हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस के गुजरने के दौरान अचानक पटरी टूट कर दो भागों में बट गई. उस समय ट्रेन की आखिरी दो-तीन बोगी गुजर रही थी. अचानक तेज झटका लगने के बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. तब तक ट्रेन टूटी पटरी को क्रॉस कर गई. चालक ने जब जांच की तो पटरी वहां बुरी तरह से टूटी हुई थी और उसके टुकड़े इधर-उधर बिखरे पड़े थे. चालक ने तत्काल वॉकी-टॉकी से इसकी सूचना चौसा स्टेशन को दी, जिसके बाद दानापुर कंट्रोल से अपलाइन पर परिचालन रोकने का आदेश दिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: