न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फेसबुक ने नकारात्मक उपयोग के बारे में नहीं सोचा : मार्क जुकरबर्ग

27

Washington : फेसबुक और उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग की डेटा लीक मामले में चारों तरफ आलोचना हो रही है. उन्होंने अपनी कंपनी के बिजनेस मॉडल का बचाव किया. जकरबर्ग अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उपयोकर्ताओं के पर्सनल डेटा हासिल करने से जो समस्याएं सामने आई हैं उन्हे दूर करने में कुछ साल लगेंगे.

इसे भी पढ़ें: गोमिया और सिल्ली विधानसभा चुनाव जून में होना तय ! आजसू दोनों सीट पर अड़ा, क्या लंबोदर महतो के सपने पर फिरेगा पानी

हमने केवल सकारात्मक पहलू पर ही दिया ध्यान

जकरबर्ग ने एक समाचार साइट को दिए इंटरव्यू में एप्पल सीईओ टिम कुक के द्वारा किए गये आलोचनाओं का बचाव करते हुए कहा कि फेसबुक की समस्या यह है कि वह आदर्शवादी है हमने लोगों को जोड़ने के लिए केवल सकारात्मक पहलू पर ही ध्यान दिया ,इसके नकारात्मक उपयोग के बारे में नही सोचा .अब लोग इसके गलत उपयोग जैसे जोखिमों को  बारे में सोच रहे हैं . 

इसे भी पढ़ें: टू-व्हीलर पर ढोये गये राशन ! कैग रिपोर्ट पर घिरी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने कहा-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

SMILE

एप्पल सीईओ टिम कुक ने किया था टिप्पणी

फेसबुक सीईओ  पर्सनल डेटा लीक समस्याओं को दूर करने के लिए समय की जरुरत को बताते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि हम इन समस्याओं को छह महीने में सुलझा लें पर इसमें कुछ साल लग जायेंगे . हमें इन मुद्दों का समाधान करने के लिए अधिक समय की जरूरत है. एप्पल सीईओ टिम कुक ने फेसबुक की पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि फेसबुक का व्यापार मॉडल ही लोगों का डेटा बेचकर पैस कमाना है इसलिए उसे इन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उपभोक्ता उन्हे भुगतान नही करते इसलिए उनकी परवाह नही करते. टिम के इस टिप्पणी का जवाब देते हुए जकरबर्ग ने कहा कि इसका सच्चाई से कोई लेना देना नही है, हकीकत यह है कि हमने ऐसी सेवा तैयार की है जो  लोगों को आपस में जुड़ने में मदद करती है ऐसे बहुत लोग हैं जो पैसे नही चुका सकते .इसलिये हमारा व्यापारिक मॉडल विज्ञापन पर आधारित है जो एक तर्कसंगत है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: