न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

फेसबुक डाटा लीक: दुनिया में मची खलबली के बीच स्कैंडल का 8 साल की बच्ची को मिला फायदा

37

Newswing Desk: एक ओर कैम्ब्रिज ऐनालिटिका स्कैंडल दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. वही भारत में इस पर राजनीति गरम है. फेसबुक डाटा लीक कांड पर बीजेपी और कांग्रेस लगातार एक-दूसरे पर हमलावर है. इन सबके बीच एक 8 साल की छोटी सी बच्ची को इस खबर का फायदा हुआ है. बच्ची ने फेसबुक से 5 करोड़ यूजर्स के डेटा चोरी करने वाले कैम्ब्रिज ऐनालिटिका स्कैंडल का इस्तेमाल अपने लिए एक पपी खरीदवाने के लिए किया. दरअसल बच्ची के पिता पत्रकार ब्रेंडन ग्रीले, आर्थिक मामलों की रिपोर्टिंग करते हैं उन्होंने एक फोटो ट्वीट की, जिसमें उनकी 8 साल की बेटी एक पपी खरीदने की मांग कर रही है. 

eidbanner

कैसे मिला बच्ची को पपी ?

पिक्चर

ब्रेंडन गीले कैम्ब्रिज ऐनालिटिका से जुड़ी खबरों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और य बात उनकी बेटी को अच्छे से पता थी. 8 साल की इस बच्ची ने अखबार के 13 वें पेज पर बड़े-बड़े अक्षरों में पिता से एक पपी खरीद देने को कहा. इस पेज पर कैम्ब्रिज ऐनालिटिका की खबर थी. जैसे ही ब्रेंडन ने वह पन्ना पलटा उन्हें अपनी बेटी का लिखा मेसेज दिखा,  ‘क्या मुझे पपी मिल सकता है?’ नीचे छोटे अक्षरों में बच्ची ने लिखा था, ‘असली वाला. 

इसे भी पढ़ें :डाटा लीक मामले पर राहुल गांधी का ट्वीट- भाजपा ‘झूठ की फैक्टरी’

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

पिक

ब्रेंडन ने उस मैसेज को ट्विटर पर शेयर कर दिया. उन्हें नहीं मालू था कि लोग इस मैसेज पर इतना रिएक्ट करेंगे. करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों ने उनके ट्वीट को रीट्वीट किया और डेढ़ लाख से ज्यादा ने लाइक किया. लोगों ने ब्रेंडन से बेटी को पपी खरीद कर देने की भी रिक्वेस्ट की. इतना ही नहीं इस ट्वीट पर हैरी पॉटर के ऑथर जे. के रोलिंग तक ने भी रिप्ला किया. ब्रेंडन पर लोगों ने इतना दबाव डाला कि ब्रेंडन ने अपनी बेटी को पपी खरीद कर दिया है. अपने पहले ट्वीट के 11 घंटे बाद ब्रेंडन ने ट्वीट किया कि उन्होंने अपनी बेटी के लिए पपी खरीद दिया है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: