Uncategorized

फंड की कमी से जूझ रही कांग्रेस ने BJP से मुकाबले के लिए निकाला ‘सोशल’ तरीका, ट्विटर के जरिये लोगों से मांगी मदद

New Delhi : मिशन 2019 में भले ही कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन एक राष्ट्रीय पार्टी के लिए चुनावी तैयारियों के लिहाज से वक्त बहुत कम है. ये भी सच है कि चुनाव में जहां रणनीतियों का महत्वपूर्ण स्थान होता है, वहीं धन बल भी जरूरी होता है, ताकि चुनावी तैयारियों को अमली जामा पहनाया जा सके और प्रभावशाली ढंग से प्रचार-प्रसार व अन्य काम निपटाए जा सकें. लेकिन इन दिनों कांग्रेस फंड की कमी जूझ रही है. देश की सबसे पुरानी पार्टी ने अब इस कमी से निकलने का नया रास्ता तलाशा है. 2019 के चुनाव को  देखते हुए पार्टी अब जनता से चंदे की अपील कर रही है. क्योंकि अभी से कांग्रेस ने अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत नहीं किया तो आने वाले चुनाव में उसे भारी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट कर अब देश की जनता से मदद मांगी जा रही है. पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है कि कांग्रेस को आपके समर्थन और मदद की जरूरत है. छोटी सी मदद कर लोकतंत्र को कायम रखने में हमारी सहायता करें.

इसे भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर अपने गुर्गों द्वारा भ्रामक पोस्टर लगवाकर झामुमो की छवि खराब करने की कोशिश में सीएम : सुप्रियो  

ककक

Catalyst IAS
SIP abacus

वित्तीय हालात सुधारने की जुगत में कांग्रेस

MDLM
Sanjeevani

गौरतलब है कि इस समय कांग्रेस के पास फंड तो आ रहा है, लेकिन इस समय उसमें काफी कमी हो गई है. नगदी की समस्या से जूझ रही पार्टी को प्रत्याशियों की मदद के लिये अब जनता के चंदे का सहारा लेना पड़ सकता है.​ कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने भी इस बात को माना है कि पार्टी के पास पैसे नही हैं. उन्होंने बताया कि बीजेपी की तुलना में कांग्रेस को चुनावी बांड से ज्यादा पैसा नहीं आ रहा है. इससे पहले एडीआर की रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ था कि बीजेपी की आमदनी में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जबकि कांग्रेस की आमदनी में 14 फीसदी की गिरावट आई है. जाहिर है कोई भी पार्टी चुनावी मैदान में उतरने से पहले अपने दमखम को टटोलकर पूरी तैयारी कर लेना चाहती है. कांग्रेस के लिए भी ये मशक्कत करने का वक्त है.

इसे भी पढ़ें- ड्राइविंग लाइसेंस बनाना हुआ आसान, ऑनलाइन करें आवेदन     

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button