न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रश्न पत्र लीक कांड में अभाविप का चतरा जिला संयोजक हिरासत में

31

Chatra : केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का मामला देश भर में चर्चा का विषय बन गया है, वहीं परीक्षार्थियों के लिए कैंसिल किये गए विषय की परीक्षा फिर से देने की मजबूरी है. इस बीच एक बड़ी खबर ये है कि प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने एबीवीपी का जिला संयोजक व एक अन्य को हिरासत में लिया है. आरोप है कि दोनों ने  व्हाट्स एप्प पर परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया था.  चतरा पुलिस ने अभाविप के जिला संयोजक सतीश पांडेय को हिरासत में लिया है. सतीश शहर के जतराहीबाग में स्टडी विजन नामक निजी कोचिंग सेंटर का संचालन करता है. प्रश्न पत्र लीक मामले में हिरासत में लिए गए जवाहर नवोदय विद्यालय व डीएवी के छात्रों की स्वीकारोक्ति व बयान के आधार पर एसपी द्वारा गठित एसआईटी ने सतीश को हिरासत में लिया है. सतीश के अलावे उसके एक अन्य सहयोगी पंकज सिंह को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इसे भी देखें- सीबीएसई की 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को होगी, 10वीं के गणित की परीक्षा जुलाई में संभव

आरोपी

 सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए जिला संयोजक व एक अन्य सहयोगी की निशानदेही पर एसआईटी ने झारखंड-बिहार के विभिन्न जिलों से दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इधर पुलिस गिरफ्त में आए जिला संयोजक व उसके सहयोगी को बचाने में अभाविप का पूरा कुनबा जुट गया है. संगठन के नेता और कार्यकर्ता सदर थाना का चक्कर काट रहे हैं.

silk

इसे भी देखें- उधर सीएम रघुवर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले को जेल, इधर  भाजपा नेता ने ममता बनर्जी की आपत्तिजनक तस्वीर को किया शेयर

इधर एसपी अखिलेश बी वारियर ने कहा कि मामले में संलिप्त सभी लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि प्रश्न पत्र लीक करने वालों के अलावे पैसे देकर खरीदने वालों के साथ-साथ सोशल मीडिया में गैरकानूनी तरीके से आदान-प्रदान करने वालों के विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने गिरफ्तार सभी आरोपियों को जांच-पड़ताल के बाद जेल भेजे जाने की बात कही.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: