Uncategorized

प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र पर बालिग की तरह चलेगा केस, 22 से होगी सुनवाई

गुड़गांव : रेयान इंटरनेशनल स्कूल सातवीं में पढ़मे वाले प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले ने कई सवाल खड़े किये थे. हालांकि हत्या का आरोपी स्कूल में ही पढ़ने वाला 11वीं का छात्र था. अब इस मामले में एक बड़ा उलटफेर हुआ है. आरोपी छात्र पर जुवेनाइल लॉ के तहत के केस नहीं चलेगा. बुधवार को गुड़गांव के जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने केस में आगे सुनवाई के लिए इसे डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया. अब इस मामले पर 22 दिसंबर से सुनवाई शुरू होगी.

इसे भी पढ़ें – रेयान मर्डर केस: तीन लोगों को CBI ने हिरासत में लिया

इसे भी पढ़ें – कश्मीर में इस साल आतंकियों, नागरिकों की मौत के मामले चार साल में सर्वाधिक : सरकार

वहीं सेशन कोर्ट में ट्रायल के दौरान 16 साल का आरोपी छात्र यदि दोषी साबित हुआ तो उसे सजा बालिग के तौर मिलेगी. इस बात पर 15 दिसंबर को जुवेनाइल बोर्ड में आरोपी को बालिग माना जाए या नहीं के मुद्दे पर बहस हुई थी. हालांकि उस दौरान बोर्ड ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. लेकिन सीबीआई ने आरोपी छात्र को आक्रामक और उत्तेजित कहा था. वहीं आरोपी के  वकील ने जमनात के लिए याचिका डाली था. लेकिन बोर्ड ने उसे खारिज कर दिया था. जिसके बाद बोर्ड की ओर से यह स्पष्ट कहा गया था कि आरोपी छात्र किसी भी तरह की राहत का हकदार नहीं है.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button