न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में पीएलएफआई के दो उग्रवादी ढेर, हथियार व बाइक बरामद

24

Ranchi : कर्रा थाना क्षेत्र के रेगरे बगीचा टोली में पुलिस और पीएलएफआई के तिलकेश्वर गोप दस्ते के साथ गुरुवार को हुये मुठभेड़ में पुलिस ने पीएलएफआई के दो नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मारे गये नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है. नक्सलियों के पास से दो हथियार, बाइक, गोलियां, पिट्‌ठू और विस्फोटक आदि बरामद हुए हैं. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना है.

इसे भी पढ़ें – चार लाख का केक, 19 लाख का फूल और 2.5 करोड़ का टेंट : झारखंड की बेदाग सरकार पर अब “स्थापना दिवस घोटाले” का दाग

गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी करने पहुंची थी पुलिस टीम

मिली जानकारी के अनुसार रांची एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि रांची-खूंटी के बॉर्डर पर स्थित छोटकीरेगरी गांव में नक्सली संगठन पीएलएफआई का एक दस्ता किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आया हुआ है. इसी सूचना पर रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने अपनी टीम को अलर्ट किया, साथ ही खूंटी पुलिस को भी सूचना दी. रांची और खूंटी पुलिस की संयुक्त टीम जब अचानक छोटकीरेगरी गांव में छापेमारी करने पहुंची तो पीएलएफआई के तिलकेश्वर गोप के दस्ते ने अचानक पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. पुलिस जवानों ने मोर्चा संभालते हुये दो पीएलएफआई नक्सलियों को मार गिराया. बाकी नक्सली भागने में सफल रहे. मुठभेड़ में कई और नक्सलियों के घायल होने का दावा पुलिस कर रही है. नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रही है.

मौके पर रांची रेंज के डीआईजी अमोल वी होमकर, रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी और खूंटी के एसपी अश्विनी सिन्हा दलबल के साथ मौजूद थे. मारे गए नक्सलियों में से एक के एरिया कमांडर चौहान केरकेट्टा होने की पुलिस आशंका जता रही है.

इसे भी पढ़ें –रांची में हर महीने आधे दर्जन आर्म्स एक्ट का मामला होता है दर्ज, पूरे राज्य में 559 मामले आए सामने 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: