न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के बीच निकाली गई हनुमान जंयती की शोभायात्रा

48

Ranchi : तमाम अटकलों और प्रशासन के चाक-चौंबद बंदोबदस्त के बीच राजधानी रांची में शांति का मौहाल रहा. शनिवार को हनुमान जंयती पर निकाली गई शोभा यात्रा बिना किसी शोर-शराबे के संपन्न हुई. पहाड़ी मंदिर से निकली शोभायात्रा अल्बर्ट एक्का चौक से टैक्सी स्टैंड स्थित संकट मोचन मंदिर के पास समाप्त हुई. इस दौरान पुलिस के साथ-साथ लोगों का भी सहयोग मिला. बजरंग दल और हिंदू क्रांति सेना के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों ने यह शोभायात्रा निकाली, जिसके संपन्न होने पर लोगों ने संकट मोचन मंदिर में सैकड़ों लोगों ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की.

इसे भी देखें- एसबीआई में कैश की कमी, एटीएम-एटीएम भटक रहे हैं लोग

भारी संख्या में तैनात रहा बल

पिछले साल के हुंडदंग को देखते हुए प्रशासन ने अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर सुजाता चौक तक भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की थी. इस दौरान टैक्सी स्टैंड के समीप संकट मोचन मंदिर, अंजुमन प्लाजा और एकरा मस्जिद के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. इसमें रैपिड एक्शन फोर्स, झारखंड पुलिस, रिजर्व पुलिस फोर्स और होमगार्ड के जवान तैनात किये गए थे.

सुरक्षा

बाजार पर दिखा असर

हनुमान जंयती पर शोभायात्रा निकाले जाने की खबर के मद्देनजर एकरा मस्जिद, अंजुमन प्लाजा और डेली मार्केट के पास थोड़ा सन्नाटा देखने को मिला. इन जगहों पर 11 बजे से चार बजे तक अन्य दिनों के तुलना में कम भीड़ थी. हालांकि इस दौरान दुकानें खुली रही. जुलूस में शांति के साथ सौहार्दपूर्ण मौहाल रहा.

इसे भी देखें- कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्य के हिस्से में एक और पारी, फिर से चुने गए CPIML के महासचिव

मंदिर निर्माण में देर स्वीकार नही : स्वामी दिव्यानंद

इस मौके पर बजरंग दल रांची महानगर संयोजक रवि शंकर राय और सह संयोजक रोहित सिंह परमार ने कहा कि भगवान राम हिंदू समाज के आदर्श हैं. उनकी जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. मंदिर निर्माण में देर अब स्वीकार नहीं किया जायेगा.  इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ.स्वामी दिव्यानंदप्रोफेसर यदुनाथ पांडे, बजरंग दल के प्रांत संयोजक दीपक ठाकुर, महावीर मंडल के मंत्री ललित नारायण ओझा, विहिप के महानगर अध्यक्ष अजय अग्रवाल, पारसनाथ मिश्रा,  संजय साहू,  नागेंद्र शुक्ला, देवी प्रसाद शुक्ला, अमर प्रसाद ,सर्वेश भगत ,राहुल केसरी ,प्रेम कुमारकिशोर विद्यार्थी ,बबलू कुमारअरुण सिंह ,साकेत ,मनोज ,रोहित ,दिलीप कुमार ,दीपक साहू अजय साहू ,शेखर कुमार ,नीतीश शिवकुमार साहू सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: