न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएनबी फर्जीवाड़ा : हाईकोर्ट ने मेहुल चोकसी की कंपनी की याचिका पर ईडी का मांगा जवाब

19

New Delhi : दिल्ली हाईकोर्ट ने पंजाब नेशनल बैंक( पीएनबी) में हुई करीब 11,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स की याचिका पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा. न्यायमूर्ति एस मुरलीधर और न्यायमूर्ति आई एस मेहताकी पीठ ने जांच एजेंसी द्वारा दस्तावेजों और सामानों की कथित अवैध जब्ती को चुनौती देने वाली इस याचिका परनिदेशालय को नोटिस जारी किया. निदेशालय का प्रतिनिधित्व अधिवक्ता अमित महाजन कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें- जेल में ही गुजरेगी ‘टाइगर’ की एक और रात, सलमान की जमानत पर शनिवार को आयेगा फैसला

फायरस्टार डायमंड की लंबित याचिका पर 11 अप्रैल को सुनवाई

अदालत ने कहा कि अरबपति नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड की इसी तरह की लंबित याचिका के साथ इस याचिका पर भी सुनवाई 11 अप्रैल को होगी. गीतांजलि जेम्स की तरफ से पेश अधिवक्ता संजय एबॉट ने कंपनी की चल संपत्ति को कुर्क किए जाने केनिदेशालय के कदम को अमान्य घोषित करनेका निर्देश देनेका अनुरोध किया है.

इसे भी पढ़ें- मेन्टॉस कंपनी के विज्ञापन में सीएम रघुवर दास की वीडियो क्लिप लगाने वाला शख्स गिरफ्तार

बैंक के साथ 11, 400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में चल रही जांच

बैंक के साथ 11, 400 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी की पीएनबी की शिकायत पर जनवरी मेंयह घोटाला सामने आने के बादसे कई जांच एजेंसियां नीरव, उसके मामा चोकसी और अन्य की जांच कर रही हैं. निदेशालय ने केंद्रीय जांच एजेंसी( सीबीआई) द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर नीरव मोदी, उसकी कंपनियों और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: