Uncategorized

पारा शिक्षकों को ईद से पहले ईदी, तीन दिनों में मिल जाएगा बकाया मानदेय, कस्तूरबा के छात्राओं का रिजल्ट खराब क्यों, होगी कार्रवाई

Ranchi : पारा शिक्षकों को ईद से पहले विभाग ने ईदी दे दी है. राज्यभर के पारा शिक्षकों को तीन महीनों का बकाया मानदेय दो से तीन दिनों के अंदर मिल जाएगा. इसके लिए परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने करीब 185 करोड़ रुपये का ग्रांट कर दिया है. बैंकों को निर्देश भी जारी कर दिया गया है. पारा शिक्षकों को हो रही आर्थिक परेशानी और ईद को देखते हुए विभाग ने ये फैसला लिया है. मालूम हो कि राज्य भर के पारा शिक्षक अपने बकाए मानदेय को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे थे. कई पारा शिक्षक और उनका परिवार पैसे के आभाव में इलाज तक नहीं करा पा रहे थे. इससे पहले राज्य भर से पारा शिक्षक रांची में राजभवन के सामने धरना पर बैठे थे. मंत्री और मुख्यमंत्री आवास भी घेरने की कोशिश की थी.

इसे भी पढ़ें : शराब के धंधे पर सरकारी सिंडिकेट का कब्जा, ठेंगे पर सरकारी नियम, बिना कैबिनेट की मंजूरी के बदल दिए जाते हैं कानून (1)

जिसकी वजह से कस्तूरबा का रिजल्ट खराब हुआ, उसपर होगी कार्रवाई

हाल ही में जारी माध्यमिक के रिजल्ट के बाद विभाग के तेवर काफी तल्ख दिखायी दे रहे हैं. जिन कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में तमाम तरह की सुविधाओं के बावजूद रिजल्ट खराब हुए हैं, उन्हें चिन्हित कर वार्डेन से रिर्पोट मांगी जाएगी. विभाग ने हर जिले से रिपोर्ट तलब किया है. एसपीडी के डायरेक्टर उमाशंकर सिंह ने बताया कि सचिव का सख्त निर्देश है कि कार्रवाई भी करनी पड़ी तो करेंगे. टरमिनेशन तक की कार्रवाई संभव है. कमियों को दूर कर रिजल्ट बेहतर करने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : स्थानीय नीति और भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर आजसू के द्वारा उठाये सवालों का शीघ्र जवाब दे सरकार : विधायक रामचंद्र सहिस

ई विद्या वाहिनी में आमूलचूल परिवर्तन कर किया जाएगा  शुरू

ई विद्या वाहिनी के सवाल पर स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर उमाशंकर सिंह बताया कि हमारे दो तीन शिक्षा के प्रोजेक्ट हैं, जिसपर हम लगातार ध्यान दे रहे हैं. कमियों को दूर कर योजना को सुचारु करने को लेकर हम लगातार कोशिश कर रहे हैं. एसपीडी स्टेट प्रोजेक्ट ऑफिस में इसको लेकर लगातार समीक्षा हो रही है. नीति आयोग से बात हो रही है. कैसे ई-विद्या वाहिनी राज्य में शुरू हो इसे लेकर हर तरह से कोशिश की जा रही है. नीति आयोग के सुझावों को जमीनी स्तर पर जल्द ही उतार लिया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button