न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकुड़ : सिद्धो कान्हू मेला में चुम्‍बन प्रतियोगिता का आयोजन, पहाड़िया समाज के लोगों ने लिया हिस्सा (देखें वीडियो)

29

News Wing
Pakur, 11 December:
थाईलैंड के तर्ज पर पाकुड़ के डुमरिया सिद्धो कान्हू मेला में चुम्‍बन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मेला समिति द्वारा यह अनुठा खेल प्रतियोगिता हुआ. इस चुम्‍बन प्रतियोगिता में दर्जनों जोड़ियों ने एक-दूसरे को चुम्मा लिया. पहली बार मेला समिति द्वारा चुम्मा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. विवाहित महिला पुरूषों ने प्रतियोगिता में भाग लिया. विवाहित महिला पुरुषों ने प्रतियोगिता में भाग लेकर यह दिखाने का भी प्रयास किया कि वे अब आधुनिक युग में जीना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें- एक ही परिवार को तीन दुकानें आवंटित करने का मामलाः गिरिडीह डीसी व रामगढ़ सीओ के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्यार के गहन मायने हैं

आयोजक नैकसी त्रांग का मानना है कि प्यार के गहन मायने हैं और प्यार में ताकत होती है. इस भागमभाग युग में प्यार के माध्यम से ही लोग एक दूसरे के करीब या साथ रह सकते हैं. इस प्रतियोगिता में जो सबसे ज्यादे समय तक टीका रहा उसे ही यह ताज मिलता है. झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक साइमन मरांडी द्वारा प्रतिवर्ष यहां मेला का आयोजन कराया जाता है. मेले में जिले के सभी आदिवासी पहाड़िया समाज के लोग हिस्सा लेते हैं और मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए आदिवासी एवं पहाड़िया नृत्य, गीत भी प्रस्तुत किया जाता है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह: नर्सिंग होम में उड़ाई जा रही थी नियमों की धज्जियां, एसडीओ ने की कार्रवाई, पांच क्लिनिक सील

कौन-कौन रहे मौजूद

चुम्बन प्रतियोगिता के दौरान जेएमएम के लिट्टीपाड़ा विधायक साइमन मरांडी, महेशपुर विधायक प्रो. स्टीफन मरांडी के अलावे पाकुड़ के झामुमो जिलाध्यक्ष श्याम यादव सहित दर्जनों नेता मौजूद थे.

देखें वीडियो

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: