न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान ने भारत से कहा, अपनी घरेलू राजनीति में हमें ना घसीटें

9

News Wing

Islamabad, 11 December : गुजरात विधानसभा चुनाव में पाकिस्तानी दखल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप के एक दिन बाद पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिये चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय नेताओं को अपनी घरेलू राजनीति में पाकिस्तान को नहीं घसीटना चाहिए.

पाकिस्तान ने गुजरात चुनावों में दखल की कोशिश की: मोदी

मोदी ने शनिवार को हुए एक चुनावी रैली में दावा किया था कि पाकिस्तान ने गुजरात चुनावों में दखल की कोशिश की. गुजरात में दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होना है. मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया,‘‘अपनी चुनावी बहस में भारत अब पाकिस्तान को घसीटना बंद करें और ऐसे मनगढ़ंत षड्यंत्रों के बजाय अपने दम पर जीत हासिल करे जो बिल्कुल निराधार एवं गैरजिम्मेदार हैं.

यङ भी पढ़ें: गुजरात चुनाव के पहले चरण में 68 फीसदी मतदान, मोदी ने वोटरों को दिया धन्यवाद

पाकिस्तान सेना के पूर्व महानिदेशक ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की

प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान सेना के पूर्व महानिदेशक (डीजी) सरदार अरशद रफीक की उस कथित अपील पर भी सवाल किये थे जिसमें उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की थी. मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर ने अपने घर पर एक बैठक की, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एक पूर्व उप राष्ट्रपति, भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त और पाकिस्तान के एक पूर्व विदेश मंत्री ने शिरकत की थी.

पाकिस्तान के लोग मणिशंकर अय्यर के घर पर बैठक कर रहे हैं: प्रधानमंत्री

गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘एक तरफ पाकिस्तान की सेना के पूर्व डीजी गुजरात चुनाव में दखल दे रहे हैं और दूसरी ओर पाकिस्तान के लोग मणि शंकर अय्यर के घर पर बैठक कर रहे हैं. इस बैठक के कारण गुजरात के लोग, निचले समुदाय के लोग, गरीब जनता और मोदी का अपमान हुआ. क्या आपको नहीं लगता कि ऐसे कार्यक्रम संदेह पैदा करते हैं?’’

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: