Uncategorized

पाकिस्तानी सेना ने 11 खूंंखार आतंकवादियों की मौत की सजा पर मुहर लगाई

 ​​​​​​Islamabad :  पाकिस्तानी सेना ने 11 खूूंखार आतंकवादियों की मौत की सजा पर मुहर लगा दी है. बता दें कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इन आतंकवादियों के मृत्युदंड को हरी झंडी दे दी,  जिन्हें विशेष सैन्य अदालत ने सजा सुनाई थी. जान लें कि सैन्य अदालत ने 60 लोगों को मौत की सजा सुनाई है.  अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार ये आतंकवादी 36 नागरिकों तथा सशस्त्र बल, सीमा सैन्यबलों और पुलिस के 24 कर्मियों की हत्या और 142 अन्य लोगों को घायल करने की घटनाओं में संलिप्त थे.

इसे भी पढ़ें – भाजपा का सहयोगी खनन माफिया जनार्दन रेड्डी बेल्‍लारी नहीं जायेंगे,  वोट भी नहीं देंगे : सुप्रीम कोर्ट

  अभियुक्तों ने मजिस्ट्रेट और निचली अदालत में अपना गुनाह कबूल किया

अखबार ने पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान का हवाला देते हुए कहा कि इन आतंकवादियों के पास से हथियार एवं गोलाबारूद भी बरामद हुए थे. इन आतंकियों पर विशेष सैन्य अदालत में मुकदमा चलाया गया था.  आईएसपीआर के अनुसार मौत की सजा पाने वाले आतंकवादी कानून प्रवर्तन एजेंसियों और पाकिस्तान के सशस्त्रबलों, मलकंद विश्वविद्यालय पर हमला तथा खैबर-पख्तूनख्वा एसेंम्बली के सदस्य इमरान खान मोहमिंद समेत निर्दोष लोगों की हत्या में शामिल थे. साथ ही आतंकवाद से जुड़े जघन्य अपराधों में भी संलिप्त थे. इन अभियुक्तों ने मजिस्ट्रेट और निचली अदालत में अपना गुनाह कबूल किया था तथा उन्हें मौत की सजा सुनाई गयी थी.  

MDLM
Sanjeevani

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button