न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पांच लाख का इंश्योरेंस चाहिए, तो खुलवायें एसबीआई में यह खास तरह का एकाउंट

126

NW Desk : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने हाल में ही एक एप्प लॉन्च किया है. जिसका नाम SBI YONO है. इस एप्प के जरिए आप एसबीआई में अपना डिजिटल अकाउंट खोल सकते हैं. इसकी खास बात यह है कि अकाउंट खोलने पर बैंक की सारी सुविधाएं मिलने के साथ-साथ आपको दुर्घटना की स्थिति में 5 लाख रुपये भी मिलेंगा. इस सुविधा के लिए आपको कोई अतिरिक्त फी नहीं देना होगा. इतना ही नहीं, डिजिटल अकाउंट खोलने पर आपको आपको ऐमजॉन, ऊबर जैसी कंपनियों से खास ऑफर्स और डिस्काउंट्स भी मिलेंगे. तो आइए जानते हैं, इस अकाउंट को कैसे खुल सकते है, SBI YONO पर डिजिटल अकाउंट और क्या-क्या हैं इसके फायदे..

mi banner add

इसे भी पढ़ें: एयर एशिया का तोहफा: 849 रुपये में घरेलू उड़ान, 1,999 रुपये में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की टिकट

कौन खुलवा सकता है अकाउंट

यह अकाउंट सिर्फ 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के देशवासी ही खुलवा सकते हैं. एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर सिर्फ एक ही डिजिटल सेविंग्स बैंक अकाउंट खोला जा सकता है.

नियम और शर्तें 

SBI YONO (You Only Need One) अकाउंट खोलने के लिए आधार एवं पैन कार्ड जरूरी है.  इसका संचालन सिर्फ आप ही कर सकते हैं. हां, पर आप होम ब्रांच जाकर इसे जॉइंट अकाउंट में बदलवा सकते हैं.  इसके लिए आपको इस खाते को रेग्युलेर सेविंग अकाउंट में बदलवाना होगा. इस अकाउंट में नॉमिनी का नाम देना जरूरी होगा. खाता खोलते वक्त आप जिस एसबीआई ब्रांच का चयन करेंगे, वह आपका होम ब्रांच बन जाएगा. आधार बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए आपको एक बार एसबीआई की किसी भी एक शाखा में जाना होगा.

इसे भी पढ़ें:  पार्क पड़तालः रांची की खूबसूरती पर दाग बने शहर के पार्क, टूटी दीवार, फैली गंदगी और मॉडर्नाइजेशन के नाम पर अश्लीलता  

क्या-क्या सुविधा

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

इसमें 5 लाख रुपये का मुफ्त व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा मिलेगा. खाता खुलने के बाद आपको स्पेशल प्लैटिनम डेबिट कार्ड मुफ्त में मिल जाएगा. डेबिट कार्ड के लिए सालाना 200 रुपये का मैंटनेंस फी देना होगा. अगर खाते में 25,000 रुपये का तिमाही औसत रकम रखेंगे तो मैंटनेंस फी नहीं देना होगा. प्लैटिनम डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से 1,000 रुपये तक निकाल सकते हैं. आप कभी कम-से-कम 10 पत्तों का चेकबुक ऑर्डर कर सकते हैं. इसके लिए प्रति पत्ता 10 रुपये देना होगा. इस अकाउंट में एक भी चेक मुफ्त नहीं मिलेगा. आपके ईमेल पर अकाउंट स्टेटमेंट आ जाएगा.

लोन और शॉपिंग की सुविधा

एसबीआई लाइफ, एसबीआई जेनरल, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई कैप्स और एसबीआई कार्ड्स जैसी सुविधाएं भी इस प्लैटफॉर्म पर मिलेंगी. आप ऐप के जरिए होम लोन और ऑटो लोन का आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही, इस प्लैटफॉर्म पर लाइफस्टाइल सेगमेंट के 14 कैटिगरीज में शॉपिंग की सुविधा मिलेगी.  बैंक ने 60 ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ पार्टनरशिप कर रखी है. जहां खरीदारी करने पर आपको खास ऑफर्स और डिस्काउंट्स मिलेंगे. इसके प्रमुख ई-कॉमर्स पार्टनर्स में ऐमजॉन, ऊबर, ओला, मिंट्रा, जबॉन्ग, शॉपर्स स्टॉप, कॉक्स ऐंड किंग्स, थॉमस कुक, यात्रा, एयरबीएनबी, स्विगी और बायजू जैसी नामी-गिरामी कंपनियां शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: नमो एप के जरिये 50 लाख से ज्यादा यूजर्स का डाटा हुआ चोरी, अल्ट न्यूज का दावा, राहुल गांधी ने कसा तंज

कैसे खोले अकाउंट

गूगल के Playstore में जाकर YONO टाइप करके YONO by SBI एप्प इंस्टॉल करें. उसके बाद एप्प पर लॉग इन करने के बाद ओपन न्यू डिजिटल अकाउंटपर क्लिक कर डिजिटल सेविंग्स अकाउंटऑप्शन पर क्लिक करें.  इसके बाद अप्लाइ नाउपर क्लिक करने के बाद पहले अप्लाइ न्यूफिर नेक्स्टपर क्लिक करें. फिर आधार और पैन कार्ड के डीटेल भरकर अगले पेज पर जाएं. यहां आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डालना है. अगर कोई रेफरल कोड हो तो इसे भी डाल सकते हैं.  आखिर में प्राइवेस पॉलिसी पढ़कर सबमिटबटन पर क्लिक कर दें. आपका अकाउंट खुल जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: