न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पांच बार इंटरव्यू रद्द होने के बाद 25 नवंबर को भी टीटीपीएस एमडी के साक्षात्कार में मौजूद नहीं थीं इंटरव्यू बोर्ड की अध्यक्ष राजबाला वर्मा !

55

Akshay Kumar Jha
Ranchi, 30 November:
  पांच बार रद्द किए जाने के बाद भले ही टीटीपीएस एमडी के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू सरकार की तरफ से 25 नवंबर को लिया गया. लेकिन, एमडी के चयन का मामला एक बार फिर से विवादों में आ गया है. एमडी के चयन के लिए सरकार की तरफ से सात सदस्यीय बोर्ड का गठन किया गया है. बोर्ड की अध्यक्ष सीएस राजबाला वर्मा हैं. इंटरव्यू बोर्ड के नियम और शर्तों के मुताबिक साक्षात्कार के वक्त बोर्ड के अध्यक्ष का रहना अनिवार्य है. अध्यक्ष के पास ही सबसे अधिक नंबर देने का अधिकार होता है. साथ ही साक्षात्कार के वक्त अगर कोई कैंडिडेट अच्छा जवाब देता है तो अध्यक्ष उसे ज्यादा नंबर भी दे सकती थीं. लेकिन, साक्षात्कार में शामिल उम्मीदवारों को ये मौका नहीं मिला, क्योंकि सीएस राजबाला वर्मा इंटरव्यू के वक्त रांची के दुबला बेड़ा गांव (अनगड़ा) में राम कृष्ण मिसन के सामुदायिक भवन के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि की भूमिका में थीं. इंटरव्यू के बाद पैनल का जो भी फैसला होगा उसे सीएम के पास भेज दिया जाएगा. सीएम के टेबल से होते हुए ये राज्यपाल के पास जाएगा. राज्यपाल ही एमडी की नियुक्ति पर अंतिम मुहर लगाते हैं.     

इसे भी पढ़ेंः टीवीएनएल एमडी नियुक्ति मामलाः आखिर क्यों पांच बार रद्द किया गया विज्ञापन ? जानिए क्यों सरयू राय को लिखना पड़ा पत्र

उम्मीदवार ने कहा मौजूद नहीं थी सीएस, सचिव ने कहा वो मौजूद थी
मामले पर न्यूज विंग ने इंटरव्यू में मौजूद सात उम्मीदवारों से बात करने की कोशिश की. सात में तीन उम्मीदवारों ने नाम ना बताने की शर्त पर यह कहा कि जब वो इंटरव्यू दे रहे थे, तो उस वक्त वहां सीएस राजबाला वर्मा मौजूद नहीं थीं. वहीं एक उम्मीदवार ने कहा कि सीएस राजबाला वर्मा वहां मौजूद थीं. वहीं मामले पर उर्जा विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहाः इंटरव्यू के दौरान बोर्ड की अध्यक्ष राजबाला वर्मा और सभी छह सदस्य मौजूद थे. जिनको जो भूमिका दी गयी थी, वो उस भूमिका में थे. जबकि सूत्रों का कहना है कि सीएस राजबाला वर्मा की अनुपस्थिति में अन्य सदस्यों ने सभी प्रत्याशियों का साक्षात्कार लिया. इस दौरान प्रत्याशियों से कहा गया कि वे अभी वापस न जाएं तथा वेटिंग रूम में ही इंतजार करें. कहा गया कि इंटरव्यू के बाद सीएस सभी उम्मीदवारों से मिलेंगी. हालांकि यह भी नहीं हुआ. सारे लोगों के साक्षात्कार के बाद वापस जाने का निर्देश दे दिया गया. 

इसे भी पढ़ेंः लेट-लतीफी के कारण TTPS को देना पड़ा 22 करोड़, तीन करोड़ बकाया, ब्याज भी देना पड़ेगा

बार-बार रद्द किया गया विज्ञापन

– उर्जा विभाग की ओर से 7 अक्टूबर 2015 को टीवीएनएल के नये एमडी के लिए विज्ञापन जारी किया गया.

– 20 जनवरी 2016 को विज्ञापन प्रकाशित की गयी.

– 22 मार्च 2017 को इंटरव्यू की पहली तारीख तय हुई. ऐन वक्त पर इंटरव्यू को कैंसिल कर दिया गया.

– 05 मई 2017 को इंटरव्यू की तिथि पूर्व निर्धारित थी. लेकिन अचानक से उस इंटरव्यू को भी कैंसिल कर दिया गया था.

– 09 जून 2017 को इंटरव्यू की तिथि की घोषणा की गयी, बाद में उसको भी कैंसिल कर दिया गया.

– 07 अक्टूबर को इंटरव्यू की तारीख रखी गयी थी. लेकिन मुख्य सचिव के आदेश से उस इंटरव्यू को भी कैंसिल कर दिया गया.

– इसके बाद 25 नवंबर को इंटरव्यू हुआ.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: