न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: CRPF और हरिहरगंज पुलिस ने कोठिला पहाड़ पर चलाया संयुक्त अभियान, लैंड माइंस, कारतूस के अलावा आपत्तिजनक सामान बरामद

38

NEWS WING

Daltonganj, 28 NOVEMBER :  नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत घोर नक्सल और सुदूरवर्ती इलाका कोठिला पहाड़ पर सर्च अभियान चलाया गया. सीआरपीएफ और जिला पुलिस के द्वारा चलाये गये संयुक्त सर्च अभियान में लैंड माइंस के अलावा कारतूस, वॉकी- टॉकी, बैट्री, वायर सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया.

सीआरपीएफ और हरिहरगंज पुलिस ने चलाया संयुक्त अभियान 

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सीआरपीएफ की 134 बटालियन की जी कंपनी और हरिहरगंज पुलिस संयुक्त रूप से नक्सल अभियान पर निकली थी. उसी दौरान जब अभियान टीम हरिहरगंज मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर कोठिला पहाड़ पर सर्च में लगी थी तो उन्हें गुप्त सूचना मिली कि पहाड़ के आस-पास नक्सलियों द्वारा लैंड माइंस लगाया गया है. जिसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने मेटल डिटेक्टर से जांच शुरू की. उसी दौरान पहाड़ी की तलहटी में लगाए गए दो आईइडी, दो वॉकी – टॉकी, बैट्री, 19 जिंदा कारतूस, करीब सौ मीटर वायर के अलावा अन्य आपतिजनक सामान टीम ने बरामद किए. सीआरपीएफ निरीक्षक सौरभ कुमार और हरिहरगंज थाने के कनीय पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि बम सहित अन्य सामान मिलने के बाद इसकी सूचना जिला मुख्यालय को दे दी गयी है. मुख्यालय से बीडीएस की टीम रवाना हो गयी है और टीम के आने के बाद ही बमों को निष्क्रिय किया जायेगा.

यहां बता दें कि कोठिला पहाड़ प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का सेफ इलाका माना जाता है. बिहार की सीमा से सटे होने के कारण नक्सलियों का यहां आना-जाना लगा रहता है. नक्सली इस पहाड़ी पर ठहरते भी हैं. वहीं सेफ इलाका होने के कारण नक्सलियों द्वारा बम सहित अन्य सामान भी यहां छुपाकर रखा गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: