Uncategorized

पलामू : 54 लाख छिनतई के दो दिन बात भी नहीं मिला कोई सुराग, तीन संदिग्धों की तलाश में जुटी पुलिस

Daltonganj : स्थानीय जिला स्कूल के पास से शुक्रवार को सरेआम 54 लाख रूपये की छिनतई मामले में पुलिस को घटना के दो दिन बाद भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है. इस बीच तीन संदिग्धों की सूची जारी की गयी है. इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई स्तरों पर कार्रवाई कर रही है. घटना के बाद पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लेने के बाद उन्हें शनिवार शाम छोड़ दिया गया. पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. फिलहाल जांच जारी है और जल्द ही इस मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

तीन टीम कर रही मामले की जांच

गौरतलब है कि घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले के खुलासे के लिए तीन टीम का गठन किया है. इनमें एक टीम तकनीकी सेल की है. यह टीम सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त फुटेज और मोबाईल सीडीआर की जांच में जुटी है, जबकि डीएसपी प्रेमनाथ और सुरजीत कुमार के नेतृत्व में गठित अलग-अलग टीम अपराधियों का सुराग ढूंढने में लगी है.

इसे भी पढ़ें- भूमि अधिग्रहण के विरोध में 18 जून को आदिवासी संगठनों ने बुलाया झारखंड बंद, जेएमएम से समर्थन मांगा

बैंक और सीएमएस कर्मियों की भूमिका संदिग्ध

जिस प्रकार से इस घटना को अंजाम दिया गया, उससे पुलिस को पूरी शंका है कि सीएमएस कंपनी और आईसीआईसीआई बैंक के कर्मियों की मिलीभगत इसमें रही है. यही कारण है कि पुलिस अधीक्षक माहथा पूछताछ में सीएमएस कंपनी के कर्मियों से उनके ‘लूप होल्स’ के कारणों के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं. माहथा ने बताया कि सीएमएस कंपनी के अधिकारियों ने भी उनसे मुलाकात की है. उन्होंने बताया कि राशि इंश्योर्ड है. उन्होंने कहा कि भले ही राशि इंश्योर्ड हो लेकिन घटना पुलिस के लिए एक चुनौती है और वे इस घटना में ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ करके ही दम लेंगे. उन्होंने बताया कि घटना के उद्भेदन के लिए कई स्तरों पर अनुसंधान चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड को उद्योगपतियों के हाथों में गिरवी रखने की कोशिश है संशोधित बिल  :  हेमंत सोरेन

तीन संदिग्धों की तलाश में जुटी है पुलिस

इधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को आइसीआइसी बैंक के एटीएम में जमा करने के लिए ले जाये जा रहे 54 लाख रुपये की लूट में एक अहम सुराग पुलिस के हाथ लगा है. सीसीटीवी फुटेज में आइसीआइसी बैंक व बंधन बैंक के कॉरिडोर में एक संदिग्ध व्यक्ति  नीले रंग का जूता पहने दिख रहा है. फिर वही व्यक्ति पल्सर मोटरसाइकिल पर हैलमेट लगाए हुए एजेंसी कर्मियों के पीछे जाने के लिए तैयार दिख रहा है, इसमें भी उसने वही नीले रंग का जूता पहन रखा है. वहीं, बैंक के सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त फुटेज के आधार पर घटना में तीन अज्ञात के खिलाफ शहर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित एक विशेष टीम ने मामले का अनुसंधान तेज कर बैंक के डीबीआर को जब्त कर लिया है. वहीं सुरक्षा गार्ड, कस्टोडियन, कैश वैन के चालक व एक अन्य से शनिवार को पूछताछ की गयी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button