Uncategorized

पलामू : शौचालय निर्माण कार्य का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण किया, कहा – जल्द पूरा हो लक्ष्य

Daltonganj : जिले में शौचालय निर्माण के लक्ष्य को हर हाल में 31 जुलाई तक पूरा कर लिया जाये.  इसे लेकर उपायुक्त और उपविकास आयुक्त ने हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त और उपविकास आयुक्त ने शौचालय निर्माण की स्थिति का अवलोकन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने बैठक किय़ा और उपायुक्त को ज्यादा से ज्यादा शौचालय बनवाने की सलाह दी. हुसैनाबाद अनुमंडल की सड़ेया पंचायत क्षेत्र में बन रहे शौचालय निर्माण का उपायुक्त अमीत कुमार ने औचक निरीक्षण कर ताजा स्थिति की जानकारी ली. इसके बाद ग्रामीणों के साथ बैठक भी की. बैठक में उपायुक्त ने पंचायत के मुखिया सहित सभी पंचायत प्रतिनिधियों को हर हाल में 31 जुलाई तक शौचालय निर्माण कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने ग्राम स्वराज अभियान को सफल बनाने की भी बात कही.

उपायुक्त ने कहा कि लक्ष्य के अनुसार पंचायत प्रतिनिधि अपने दायित्व को पूराकर शौचालय सहित सभी सरकारी योजनाओं को पूर्ण कराये, नहीं तो नके विरुद्ध कार्रवाई होगी. उन्होंने बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक को भी कई दिशानिर्देश देकर लक्ष्य की प्राप्ति जल्द पूरा करने की बात कही. डीसी ने हैदरनगर प्रखंड के नोनियाबिगहा, पतरिया आदि गांवों में भी शौचालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के पूर्व डीसी ने हैदरनगर प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ के साथ वार्ता कर योजनाओं की संचालन से संबंधित कागजात भी देखे.

इसे भी पढ़ें – सिर्फ कागजों में है 50 लाख के सिल्ली पॉलिटेक्निक का महिला छात्रावास, जमीन पर नींव तक नहीं

 शौचालय निर्माण के गुणवत्ता की जांच की गयी

दूसरी ओर  पलामू के उपविकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह एवं हुसैनाबाद के प्रखंड विकास पदाधिकारी शेखर कुमार ने प्रखंड की तीन पंचायतो में निर्माणधीन शौचालय निर्माण के गुणवत्ता की जांच की. डीडीसी ने अचानक हुसैनाबाद प्रखंड के उपरीकला, पथरा एवं बेनिकला पंचायत पहुंचकर शौचालय निर्माण की गति एवं गुणवत्ता की जांच की. जांच के दौरान उन्होंने निर्माण कार्य को संतोषजनक बताया.

मौके पर प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अमन कुमार, एसबीएम के नोडल पदाधिकारी अभय कुमार दुबे, प्रखंड समन्यवयक बीरेंद्र कुमार, स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह, प्रदीप कुमार महतो, मालति देवी, प्रदीप कुमार, प्रमिला देवी, विकास कुमार, संतोष कुमार, योगेंद्र कुमार, आलोक सिंह, सुषमा देवी सहित कई लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – सरकारी शराब सिंडिकेट : पहले शॉप सुपरवाइजर को हटाया, फिर जिला उत्पाद ऑफिस को किया साइडलाइन अब प्राइवेट कंपनी सीधा करती है जेएसबीसीएल को रिपोर्ट (2)

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button