न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : विधायक विदेश सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर विकास मेला का आयोजन, परिसंपत्तियों का वितरण

194

Daltonganj : पांकी के पूर्व दबंग विधायक स्वर्गीय विदेश सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव पलामू जिले के पदमा में पांकी विधानसभा स्तरीय विकास मेला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन कांग्रेस के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू, विदेश सिंह के पुत्र सह पांकी के विधायक देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. अतिथियों ने पदमा के विदेश सिंह चौक पर स्थापित श्री सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी. उसके उपरांत विकास मेले में आए हजारों लोगों ने भी श्री सिंह को श्रद्धांजलि दी.

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव की जीत के बाद यूपीए बना रहा है रणनीति, झारखंड लोकसभा में गठबंधन कर बीजेपी को घेरने की तैयारी

विदेश बाबू के सपने को साकार करें, मिलेगा भरपूर सहयोग : सांसद

मौके पर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने कहा कि वर्तमान विधायक बिट्टू सिंह अपने पिता विदेश सिंह के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें, उनको हर स्तर पर सहयोग दिया जायेगा. इस बात का वहां मौजूद सभी कार्यकर्ताओं ने ताली बजाकर समर्थन भी किया.

स्टॉल लगाकर दी गयी योजनाओं की जानकारी

मौके पर पांकी, लेस्लीगंज, मनातू, तरहसी, सतबरवा प्रखंड कार्यालय की ओर से मेले में स्वच्छता अभियान, आत्मा, मत्स्य विभाग, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग, गव्य विकास विभाग, शिक्षा विभाग सहित कई विभागों के स्टॉल लगाकर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी. मेले में लाभुकों के बीच लाखों रुपये की परिसम्पतियों का भी वितरण किया गया.

इसे भी पढ़ें – पलामू : रेलवे जीएम ने किया हैदरनगर सहित अन्य स्टेशनों का निरीक्षण, ग्रामीणों ने कहा – सुविधा और व्यवस्था नहीं दे सकते तो बंद करा दें रेल सेवा 

विधायक ने लिया पिता के अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प

मौके पर विधायक श्री सिंह ने अपने पिता को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया. मौके पर लाडली लक्ष्मी योजना के तहत लाभुकों के बीच चेक का वितरण किया व प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना के लाभुकों के बीच भी चेक बांटे.

कार्यक्रम में ये लोग थे उपस्थित

मौके पर अन्य लोगों के अलावा पलामू जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष उदय सिंह, मेदिनीनगर कांग्रेस के डिप्टी मेयर प्रत्याशी मनोज सिंह, पांकी प्रखंड प्रमुख उर्मिला देवी, उपप्रमुख राजेन्द्र पाण्डेय, जिला परिषद सदस्य लवली गुप्ता, तरहसी प्रमुख सह पलामू प्रमंडल प्रमुख संघ अध्यक्ष अमुक प्रियदर्शी, अजय नाथ शाहदेव, मुमताज खान, एनामुल आजाद, गोल्डन, एजाज खान, रफीक अंसारी, मुखिया हफीजुल्लाह अंसारी, नेहाल अंसारी, मनोज सिंह, गेन्दू सिंह, डब्लू सिंह, सोनू खान, प्रमोद सिंह सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. सभा की अध्यक्षता कांग्रेस कमेटी के पलामू जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने की, वहीं मंच का संचालन मुमताज खान ने किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: